'वेरायटी' की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म में ऑरलैंडो का किरदार पूरी तरह से टूटने की कगार पर है क्योंकि वह लड़ाई से पहले वजन कम करने के लिए समय के विपरीत दौड़ लगाता है।

उनकी यात्रा में जॉन टर्टुरो द्वारा अभिनीत एक संदिग्ध कोच द्वारा उनका मार्गदर्शन किया जाता है।

ऑरलैंडो का चरित्र वजन कम करने के लिए कुछ भी करेगा, भले ही इससे उसकी जान को खतरा हो।

'वैरायटी' के अनुसार, ऑरलैंडो ने फिल्म की तैयारी के लिए तीन महीने में 23 किलो वजन कम किया, जिसमें कैटरिओना बाल्फ़ भी हैं। उन्होंने टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में अपने आश्चर्यजनक शारीरिक परिवर्तन पर चर्चा की।

उन्होंने 'वैरायटी' को बताया, "मैंने मूल रूप से फिल्मांकन से ठीक पहले तक तीन महीने की अवधि में भोजन कम कर दिया था, (जब) ​​मैं अपने सबसे हल्के स्तर पर था। मैंने 52 पाउंड वजन कम किया था, और जब मैंने शुरुआत की थी तब मैं लगभग 185 वर्ष का था। इसलिए मैंने खाना छोड़ दिया मेरा वज़न बहुत ज़्यादा था और मैं मानसिक रूप से भी बहुत कमज़ोर थी। आप किसी को लंबे समय तक ट्यूना और खीरा खिला सकते हैं।"

चूंकि फिल्म बॉक्सर को कम वजन वर्ग में जगह बनाने की अक्सर परेशान करने वाली यात्रा पर ले जाती है, इसलिए एलिस ने 'द कट' को उल्टे कालानुक्रमिक क्रम में शूट किया, जिसका अर्थ है कि ऑरलैंडो वास्तव में उत्पादन के दौरान बड़ा हो रहा था।

एलिस ने ऑरलैंडो से कहा, "मूल रूप से आपका मस्तिष्क कैलोरी से भरा हुआ है।"

"डाइटिंग के दौरान काम करना उनके लिए असंभव हो रहा था। इसलिए, वह सबसे हल्के में हमारे पास आए, और फिर उन्होंने खाना शुरू कर दिया। तो इसका मतलब था कि हमें पहले फिल्म का अंत और शुरुआत की शूटिंग करनी थी फिल्म के अंत में... 25 दिनों में जब हम शूटिंग कर रहे थे, वह कैलोरी बढ़ा रहा था और फिर इसे उल्टा संपादित किया गया।"

ऑरलैंडो ने कहा कि शारीरिक परिवर्तन "कठिन" की तुलना में अधिक "रोमांचक" था।