प्रधानमंत्री मोदी दोपहर करीब 12:00 बजे श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे, उसके बाद दोपहर 3:00 बजे कटरा में श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में एक अन्य रैली को संबोधित करेंगे।

मौजूदा विधानसभा चुनावों के लिए घाटी में प्रधानमंत्री की यह पहली चुनावी रैली होगी। इससे पहले उन्होंने 14 सितंबर को जम्मू के डोडा में बीजेपी के लिए एक जनसभा को संबोधित किया था.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी की जम्मू-कश्मीर यात्रा "गेम चेंजर" होगी।

बुधवार को शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए चुघ ने कहा, "जम्मू-कश्मीर के लोग प्रधानमंत्री से प्यार करते हैं। हमने अतीत में देखा है कि जब भी उन्होंने जम्मू-कश्मीर का दौरा किया है, बड़ी संख्या में लोगों ने उनका स्वागत किया है। गुरुवार को पीएम मोदी की यात्रा जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए एक गेम चेंजर, बल्कि एक मील का पत्थर साबित होगी।"

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के साथ समन्वय में अचूक सुरक्षा व्यवस्था की है।

वीवीआईपी सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति की सुरक्षा के विवरण के संबंध में यूटी अधिकारियों के साथ समन्वय करने के लिए प्रधान मंत्री मोदी की यात्रा से चार दिन पहले एसपीजी की एक टीम श्रीनगर पहुंची थी।

श्रीनगर के राम मुंशीबाग इलाके में स्थित, शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम बड़ी संख्या में लोगों को समायोजित कर सकता है, जिनसे भाजपा को उम्मीद है कि वे प्रधानमंत्री मोदी को सुनने आएंगे।

श्रीनगर में कार्यक्रम स्थल पर प्रतिभागियों के लिए मार्ग को विनियमित किया जाएगा और पुलिस ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि रैली सुचारू रूप से चले, कुछ यातायात परिवर्तन भी किए जाएंगे।

पुलिस ने कहा, "प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए इस तरह की यात्रा को नियंत्रित करने के लिए एक विस्तृत मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) है और हम इसका पालन कर रहे हैं।"

आयोजन स्थल के आसपास की सभी ऊंची इमारतों को सुरक्षा बलों के शार्पशूटरों द्वारा अपने कब्जे में ले लिया जाएगा और अचूक सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए मानव सुरक्षा द्वारा इलेक्ट्रॉनिक निगरानी बढ़ाई जाएगी।

प्रधानमंत्री का दौरा तीन चरणों वाले जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान समाप्त होने के एक दिन बाद हो रहा है।