स्टीफन डुजारिक ने कहा, "महासचिव उन रिपोर्टों से बेहद चिंतित हैं कि 17 और 18 सितंबर को लेबनान के साथ-साथ सीरिया में भी बड़ी संख्या में संचार उपकरणों में विस्फोट हुआ, जिसमें बच्चों सहित कम से कम ग्यारह लोग मारे गए और हजारों घायल हो गए।" प्रवक्ता ने बुधवार को एक बयान में कहा।

डुजारिक ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने सभी संबंधित पक्षों से किसी भी आगे की स्थिति को रोकने के लिए अधिकतम संयम बरतने का आग्रह किया, और पार्टियों से सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव 1701 (2006) के पूर्ण कार्यान्वयन के लिए फिर से प्रतिबद्ध होने और स्थिरता बहाल करने के लिए तुरंत शत्रुता को समाप्त करने का आग्रह किया। समाचार एजेंसी ने बताया.

प्रवक्ता ने कहा, "संयुक्त राष्ट्र उस हिंसा को समाप्त करने के लिए सभी राजनयिक और राजनीतिक प्रयासों का समर्थन करता है जिससे क्षेत्र में फैलने का खतरा है।"

लेबनानी अधिकारियों ने बताया कि पेजर और हैंडहेल्ड रेडियो को निशाना बनाकर किए गए विस्फोटों में मंगलवार और बुधवार को पूरे लेबनान में दो बच्चों सहित कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई और 3,200 से अधिक अन्य घायल हो गए।

युद्ध पर निगरानी रखने वाले सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार, लेबनान के पड़ोसी सीरिया में, 14 हिजबुल्लाह लड़ाके घायल हो गए, जब राजधानी दमिश्क में उनके संचार उपकरणों में विस्फोट हो गया।