इथियोपिया के अब्राहम सिमे मामूली अंतर से आगे बढ़कर केन्या के अमोस सेरेम से पहले स्थान पर और केन्या के अब्राहम किबिवोट तीसरे स्थान पर रहे।

सेबल इससे पहले 1952 में गुलजारा सिंह मान के बाद 2020 में टोक्यो ओलंपिक में स्टीपलचेज़ स्पर्धा में क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय बने और खेलों में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बेहतर किया, लेकिन अपने पहले प्रयास में फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में सफल नहीं हुए। 26 जुलाई से शुरू होने वाले खेलों को देखते हुए उनकी तैयारियां और आत्मविश्वास पटरी पर दिख रहा है।

भाला फेंक दल से भारत के पदक के दावेदार किशोर कुमार सेना ने भी आज रात की कार्रवाई में भाग लिया और 78.10 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ आठवें स्थान पर रहे।

रविवार को डायमंड लीग में सभी रिकॉर्ड टूट गए क्योंकि दो नए विश्व रिकॉर्ड बनाए गए। यूक्रेन की यारोस्लावा महुचिख ने महिलाओं की ऊंची कूद में 2.10 मीटर के साथ एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया, जिसने बुल्गारिया की स्टेफ्का कोस्टाडिनोवा (रोम ओलंपिक 1987) के पिछले रिकॉर्ड को 1 सेमी से पीछे छोड़ दिया और फेथ किपयेगॉन ने महिलाओं की 1500 मीटर में एक समय के साथ पहला स्थान हासिल किया। 3:49.04 का अपना ही विश्व रिकॉर्ड 3:49.11 तोड़ दिया