इंडिया कैपिटल्स, जो भारतीय पुरुष राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के वर्तमान मुख्य कोच गौतम गंभीर की कप्तानी में एलएलसी 2022 के उद्घाटन संस्करण की चैंपियन थी, इस संस्करण में भी इसे दोहराने के लिए उत्सुक होगी। ड्वेन स्मिथ, रवि बोपारा, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, नमन ओझा और धवल कुलकर्णी कुछ प्रमुख खिलाड़ी हैं जो इंडिया कैपिटल्स की जर्सी पहनेंगे। डगआउट से उनका समर्थन करने वाले मुख्य कोच के रूप में पूर्व भारतीय क्रिकेटर हेमंग बदानी, मुनाफ पटेल और वेणुगोपाल राव होंगे, जो एक प्रतिष्ठित सहयोगी स्टाफ की भूमिका निभाएंगे।

बदानी ने कहा, "इयान बेल इंडिया कैपिटल्स के लिए अनुभव और नेतृत्व गुणों का खजाना लेकर आए हैं। उनका ट्रैक रिकॉर्ड और उपलब्धियां खुद बयान करती हैं, और हमारा मानना ​​है कि टीम को प्रेरित करने और मार्गदर्शन करने की उनकी क्षमता एक और सफल सीज़न की हमारी तलाश में अमूल्य होगी।" हम अपनी विरासत को आगे बढ़ाने और लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीज़न 3 में एक मजबूत प्रदर्शन करने के लिए आश्वस्त हैं।"

बेल ने एक दशक से अधिक समय तक इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है और उन्हें इंग्लैंड के लिए खेलने वाले सबसे महान बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। अपने शानदार करियर के दौरान, बेल ने 2004 से 2015 तक इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करते हुए उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल कीं।

उन्होंने 22 शतक और 46 अर्धशतक सहित 7,727 टेस्ट रन बनाए और इंग्लैंड के लिए तीन एशेज श्रृंखला जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अपनी शानदार बल्लेबाजी शैली और दबाव की स्थिति को संभालने की क्षमता के लिए जाने जाने वाले बेल मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह एक स्वाभाविक नेता हैं।

इंडिया कैपिटल्स के कप्तान के रूप में अपनी नियुक्ति के बारे में बोलते हुए, बेल ने कहा, "लीजेंड्स लीग क्रिकेट जैसे टूर्नामेंट में दिग्गजों की ऐसी प्रतिभाशाली टीम का नेतृत्व करना सम्मान की बात है। इंडिया कैपिटल्स का एक समृद्ध इतिहास है, और मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।" टीम सफलता का एक और अध्याय रचेगी। पूरे भारत में क्रिकेट प्रशंसकों का जुनून बेजोड़ है और मैं इस सीजन में उनके सामने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल लाने के लिए उत्साहित हूं।''

एलएलसी 2024 के लिए इंडिया कैपिटल्स टीम: इयान बेल (कप्तान), किर्क एडवर्ड्स, ड्वेन स्मिथ, रवि बोपारा, बेन डंक, नमन ओझा, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, इकबाल अब्दुल्ला, ध्रुव रावल, धवल कुलकर्णी, एशले नर्स, परविंदर अवाना, पंकज सिंह। पवन सुयाल, चिर्स मपोफू, बरिंदर सरन, वाई ज्ञानेश्वर राव, भरत चिपली और फैज़ फज़ल।