पियास्त्री, जिन्होंने पिछले सप्ताहांत अजरबैजान ग्रां प्री में सीज़न की अपनी पहली जीत का दावा किया था, ने स्वीकार किया कि उनकी हालिया जीत के बावजूद, मैकलेरन की रणनीति अभी भी नॉरिस को खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करने का सर्वोत्तम संभव मौका देने पर केंद्रित है। नॉरिस, जो वर्तमान में रेड बुल के मैक्स वेरस्टैपेन से 59 अंक पीछे है, चैंपियनशिप के लिए गंभीर चुनौती पेश करने के लिए मैकलेरन की सबसे अच्छी उम्मीद है।

सिंगापुर ग्रां प्री से पहले बोलते हुए, ऑस्ट्रेलियाई ने टीम के भीतर अपनी भूमिका पर विचार किया और इस बात पर जोर दिया कि उनका प्राथमिक लक्ष्य रेस जीतना है। हालाँकि, पियास्त्री ने यह स्पष्ट कर दिया कि यदि जरूरत पड़ी तो वह नॉरिस की सहायता करने को तैयार हैं। बीबीसी ने पियास्त्री के हवाले से कहा, "लैंडो अभी भी चैंपियनशिप में आगे है और ईमानदारी से कहूं तो उसके पास चैंपियनशिप जीतने की अधिक वास्तविक संभावना है।" "अगर मैं अभी भी दौड़ जीतने की स्थिति में हूं, तो मैं यही करना चाहता हूं। लेकिन स्वाभाविक रूप से, अगर कभी-कभी मैं लैंडो की चैंपियनशिप बोली के लिए मदद कर सकता हूं, तो अगर मैं कर सकता हूं तो मुझे मदद करने में खुशी होगी।

नॉरिस चैंपियनशिप मुकाबले में मैकलेरन के प्रमुख ड्राइवर रहे हैं, उन्होंने सिंगापुर में पियास्त्री को 32 अंकों से पीछे छोड़ दिया है। मैकलेरन पहले ही नॉरिस का समर्थन करने की ओर झुक चुके हैं, टीम प्रिंसिपल एंड्रिया स्टेला ने पहले कहा था कि चैंपियनशिप लीडर वेरस्टैपेन के करीब होने के कारण टीम ब्रिटन के प्रति उनकी रणनीति को "पूर्वाग्रह" करेगी।

इन योजनाओं के बावजूद, पियास्त्री ने कहा कि उनकी टीम का साथी बाकू में रणनीति का फायदा उठाने में असमर्थ था, जहां नॉरिस क्वालीफाइंग के दौरान पीले झंडे से प्रभावित हुआ था और ग्रिड पर 15वें स्थान से शुरू हुआ था। वह अंततः वेरस्टैपेन से एक स्थान आगे चौथे स्थान पर रहे, जबकि पियास्त्री ने जीत हासिल की।

अपनी बाकू जीत पर विचार करते हुए, पियास्त्री ने टीम की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए नॉरिस को श्रेय दिया, खासकर टायर प्रबंधन में। “लैंडो निश्चित रूप से दौड़ में एक कारक था। उन्होंने चेको [सर्जियो पेरेज़] के साथ कुछ 'टायर बचाने' में मदद की," पियास्त्री ने कहा, नॉरिस ने अपने साथी को पिट स्टॉप के दौरान रणनीतिक लाभ देने के लिए पेरेज़ का समर्थन किया।

हालाँकि, पियास्त्री यह अनुमान लगाने में सतर्क थे कि सिंगापुर में टीम की गतिशीलता कैसे विकसित होगी, यह समझाते हुए कि बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि रेस सप्ताहांत कैसे सामने आता है। उन्होंने कहा, "जब तक आप किसी विशिष्ट स्थिति में नहीं पहुंच जाते, उसे ट्रैक पर प्रदर्शित करने के अलावा चर्चा करना मुश्किल है।"

इस बीच, रेड बुल की प्रतिस्पर्धात्मकता में गिरावट का सामना कर रहे वेरस्टैपेन ने सिंगापुर में मीडिया को भी संबोधित किया। बिना किसी जीत के सात दौड़ जीतने के बाद, मौजूदा विश्व चैंपियन ने स्वीकार किया कि सिंगापुर ट्रैक की विशेषताएं उनकी टीम के लिए चुनौतियां खड़ी कर सकती हैं। वेरस्टैपेन ने स्वीकार किया, "हमारी कार आम तौर पर उतार-चढ़ाव पर बहुत अच्छी नहीं है और हमारे पास यही है।" “हमें इसे स्थिर करने का प्रयास करना होगा। मैं निश्चित रूप से Q3 को लक्षित कर रहा हूं, लेकिन देखते हैं हम कहां पहुंचते हैं।''

खेल निदेशक जोनाथन व्हीटली के साउबर/ऑडी के लिए आगामी प्रस्थान के बाद, वेरस्टैपेन ने अपने रेस इंजीनियर, जियानपिएरो लाम्बियासे को टीम में एक व्यापक भूमिका के लिए बढ़ावा देने की रेड बुल की योजना को भी मंजूरी दे दी। लेम्बिएज़ को वेरस्टैपेन के रेस इंजीनियर के रूप में अपने कर्तव्यों को जारी रखते हुए सीज़न के अंत में रेसिंग का प्रमुख नियुक्त किया जाएगा।

“उन्होंने पहले ही मेरे रेस इंजीनियर बनने के अलावा और भी बहुत कुछ किया है। यह भार फैलाने के बारे में है,” वेरस्टैपेन ने समझाया। "मेरे लिए, यह ठीक है।"