मुंबई, मुंबई सिटी एफसी ने गुरुवार को आगामी इंडियन सुपर लीग सीज़न से पहले ग्रीक स्ट्राइकर निकोलाओस कारेलिस को अपने साथ जोड़ने की घोषणा की।

32 वर्षीय, जिसे निकोस कारेलिस के नाम से भी जाना जाता है, भारत में अपने पहले कार्यकाल के लिए तैयार है। उन्होंने अपने युवा करियर की शुरुआत एर्गोटेलिस के साथ की और 2007 में उनके साथ वरिष्ठ पेशेवर शुरुआत की।

कारेलिस ने सात और क्लबों के लिए खेला है, जिनमें रूस (अम्कर पर्म), बेल्जियम (जेनक), इंग्लैंड (ब्रेंटफोर्ड) और नीदरलैंड (एडीओ डेन हाग) शामिल हैं। मुंबई सिटी एफसी उनका आठवां क्लब होगा।

कारेलिस ने 361 पेशेवर मैचों में 29 सहायता के साथ 103 गोल किए हैं, जबकि एक क्लब में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पनाथिनाइकोस के लिए आया, जिसके लिए उन्होंने 114 प्रतिस्पर्धी खेलों में 36 गोल किए।

2014-15 सीज़न उनके लिए असाधारण था जब करेलिस ने 50 मुकाबलों में 19 गोल किए।

उन्होंने 2013-14 में पनाथिनाइकोस के साथ ग्रीक कप जीता। बाद में, उन्होंने 2018-19 में ग्रीक क्लब PAOK के साथ दो खिताब (सुपर लीग ग्रीस और ग्रीक कप) भी जीते।

कारेलिस आखिरी बार एक अन्य ग्रीक क्लब पैनेटोलिकोस के साथ जुड़े थे, जहां उन्हें 2022-23 में सीजन का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था।

कारेलिस ने एक विज्ञप्ति में कहा, "टीम ने पिछले कुछ वर्षों में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है और मैं आगामी सीज़न में इसकी निरंतर सफलता में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं।"

एमसीएफसी के मुख्य कोच पेट्र क्रैटकी ने कहा, "निकोस एक बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी है जो हमारे फॉरवर्ड खिलाड़ियों से अपेक्षा की गई आवश्यकताओं से पूरी तरह मेल खाता है। उनके पास विभिन्न यूरोपीय देशों में खेलने का अनुभव है और उन्होंने लगातार विभिन्न लीगों में अपनी क्षमता साबित की है।"