रांची, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को झारखंड में भाजपा की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे, पार्टी नेताओं ने कहा।

उन्होंने बताया कि शाह का गुरुवार रात को रांची पहुंचने का कार्यक्रम था, लेकिन उनके यात्रा कार्यक्रम में संशोधन किया गया है और वह शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे देवघर हवाईअड्डे पर उतरेंगे।

राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि शाह इसके बाद साहेबगंज जिले के भोगनाडीह की यात्रा करेंगे, जो 1855 में संथाल विद्रोह का नेतृत्व करने वाले महान सिदो और कानू की जन्मस्थली है।

कार्यक्रम के समन्वयक प्रकाश ने कहा, "इसके बाद वह पुलिस लाइन ग्राउंड से संथाल परगना संभाग के लिए भाजपा की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे और वहां एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे।"

उन्होंने कहा, बाद में शाह गिरिडीह जिले में झारखंडी धाम जाएंगे और धनबाद संभाग के लिए यात्रा की शुरुआत करेंगे और वहां एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे।

इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों पर नजर रखते हुए, विपक्षी भाजपा लोगों तक पहुंचने और झामुमो के नेतृत्व वाली सरकार की "विफलताओं को उजागर करने" के लिए राज्य में छह परिवर्तन यात्राएं या मार्च शुरू करेगी।

यात्रा 2 अक्टूबर को समाप्त होने से पहले 24 जिलों के 81 विधानसभा क्षेत्रों में 5,400 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

इस यात्रा में मुख्यमंत्रियों सहित भाजपा के लगभग 50 राष्ट्रीय और राज्य स्तर के नेताओं के भाग लेने की उम्मीद है।