मुंबई, यूके की ग्राइम कलाकार नीका डी ने अपने नवीनतम ट्रैक 'बॉम्बे मूव्स' के लिए भारतीय रैपर इक्का के साथ सहयोग किया है और साझा किया है कि यह ग्राइम शैली और शास्त्रीय भारतीय तत्वों का मिश्रण है।

गाने के बारे में बात करते हुए, नीका डी ने कहा: "यह सहयोग जिस तरह से सामने आया है, उससे मैं बहुत उत्साहित हूं। इक्का जैसी गंभीर प्रतिभा को लाना ट्रैक के लिए एक बड़ा क्षण था।"

"हम कुछ ऐसा बनाना चाहते थे जो ऊर्जावान और प्रामाणिक दोनों हो, कुछ ऐसा जो उन सीमाओं का प्रतिनिधित्व करता हो जिन्हें हम इस ट्रेडिंग रूट्स प्रोजेक्ट के साथ तोड़ रहे हैं।"

ग्राइम इलेक्ट्रॉनिक नृत्य संगीत (ईडीएम) का एक रूप है जो जंगल, डांसहॉल और हिप हॉप जैसे विभिन्न तत्वों को मिश्रित करता है। यह 2000 के दशक की शुरुआत में लंदन में उभरा और पहले की यूके नृत्य शैली, यूके गैराज से विकसित हुआ।

नीका डी के बारे में बात करते हुए, इक्का ने कहा: "उनकी ऊर्जा और प्रवाह संक्रामक है, और मुझे लगता है कि हमारी शैलियाँ पूरी तरह से एक दूसरे की पूरक हैं।"

इक्का ने बताया कि यह ट्रैक उनकी साझा सांस्कृतिक विरासत के बारे में है।

"यह ट्रैक हमारी साझा सांस्कृतिक विरासत को अपनाने और गंदगी की सीमाओं को आगे बढ़ाने के बारे में है।"

नीका डी मैनचेस्टर जोड़ी वायरस सिंडिकेट का हिस्सा है, जो ग्राइम और डबस्टेप के मिश्रण के लिए जाना जाता है।

'बॉम्बे मूव्स' नीका डी के तेज-तर्रार प्रवाह को इक्का की गायन शैली के साथ जोड़ती है, जिससे एक ऐसी ध्वनि तैयार होती है जो प्रामाणिक और दूरदर्शी दोनों है।

यह ट्रैक बैड मेडिक रिकॉर्ड्स लेबल के तहत जारी किया गया है।