रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी और 2010 राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता गीता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक संयुक्त बयान साझा किया।

"जबकि हमारे गांवों और समुदायों ने हमें बड़ा किया, पूरा देश हमें चैंपियन बनाने के लिए एक साथ आया। तिरंगे के लिए लड़ने से बड़ा कोई सम्मान नहीं हो सकता है और आपके प्यार और प्रेरणा ने इसे संभव बनाया है। हम अपने सहयोगियों के भी आभारी हैं , सार्वजनिक और निजी दोनों, उनके योगदान के लिए, और हम विशेष रूप से सरकार की निरंतर प्रतिबद्धता और समर्थन को स्वीकार करते हैं, “पोस्ट पढ़ा।

"आपके भरोसे को चुकाने का एकमात्र तरीका हमारी खेल प्रतिभा, अनुभव, धैर्य और सफलता को खेल की सेवा में समर्पित करना है। इसलिए हम दोनों कुश्ती चैंपियंस सुपर लीग (डब्ल्यूसीएसएल) बनाने के लिए एक साथ आए हैं।"

बयान में कहा गया है, "डब्ल्यूसीएसएल, एक विश्व स्तरीय अंतरराष्ट्रीय लीग है, जो हमारे पहलवानों को अत्यधिक प्रतिस्पर्धी, विशेषज्ञ निगरानी वाले माहौल में सर्वश्रेष्ठ समर्थन प्रणालियों के साथ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पहलवानों से मुकाबला करके विश्व स्तर पर खेल पर हावी होने के लिए कौशल और मजबूती प्रदान करेगी।" आगे।

पेरिस ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता अमन सहरावत भी उनके नए प्रयास में शामिल हो गए हैं और अपना पूरा समर्थन दिया है।

"हमें खुशी है कि अमन हमारे दृष्टिकोण को साझा करता है और इस यात्रा में हमारे साथ शामिल हो रहा है। "यह लीग एक बहुत ही सराहनीय पहल है जो भारतीय कुश्ती को बहुत मदद करेगी और इसलिए मैं इसका हिस्सा बनना चाहता हूं और इसका पूरा समर्थन करना चाहता हूं", उन्होंने कहा। हम भारतीय कुश्ती के इस चमकते युवा सितारे के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं।"

"कुश्ती भारतीय खेलों में वीरता, गौरव और सामुदायिक भावना की सबसे प्रेरक कहानियों में से कुछ रखती है। डब्ल्यूसीएसएल के माध्यम से हम उन्हें जीवन में भी लाएंगे! जबकि डब्ल्यूसीएसएल कुश्ती पर केंद्रित है, यह हमारे निर्माण के जबरदस्त आग्रह से भी प्रेरित है भारतीय खेल में निरंतर उच्च प्रदर्शन की संस्कृति और प्रत्येक भारतीय को खेलने की खुशी का अनुभव करने के लिए प्रेरित करना।

"यद्यपि हम दोनों द्वारा स्थापित, WCSL एक राष्ट्रीय मिशन है जो सभी हितधारकों का सम्मान करने और उनके साथ घनिष्ठ साझेदारी में काम करने के लिए प्रतिबद्ध है... हमारे दिल केवल भारत के लिए, भारतीय कुश्ती के लिए और भारतीय खेल के लिए धड़कते हैं। आइए, हम इसका निर्माण करें हमारे सपनों का खेल भारत मिल के, एक साथ!" पोस्ट समाप्त हुई.

साक्षी, जो पिछले साल पहलवानों के विरोध में बजरंग पुनिया और विनेश फोगट के साथ प्रमुख चेहरा थीं, जो अब राजनीति में शामिल हो गए हैं, ने पिछले साल दिसंबर में कुश्ती से संन्यास की घोषणा की थी।