कंपनी सोमवार (अमेरिकी समयानुसार) अपने 'ग्लोटाइम' इवेंट में iPhone 16, 16 Pro और 16 Pro Max लॉन्च करने की तैयारी में है। हालिया लीक के अनुसार, iPhone 16 Pro Max में और भी बड़ा डिस्प्ले मिल सकता है, छोटे बेज़ेल्स के कारण, 1.5 मिमी से 1.4 मिमी तक बढ़ सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे आईफोन प्रो मैक्स की स्क्रीन का आकार 6.69 से 6.86 इंच तक बढ़ सकता है, डिवाइस के समग्र पदचिह्न में कुछ भारी वृद्धि किए बिना।

कैमरा सुधारों में एक नया ग्लास-मोल्डेड लेंस हो सकता है जो ऑप्टिकल ज़ूम क्षमताओं को बढ़ाते हुए पतला और हल्का है। 16 और 16 प्लस में सबसे उल्लेखनीय डिज़ाइन परिवर्तन विकर्ण से ऊर्ध्वाधर कैमरा सेटअप में बदलाव हो सकता है।

एक और स्वागत योग्य परिवर्तन अधिक जीवन के साथ बड़ी बैटरी हो सकता है। प्रो मॉडल में वाई-फाई 7 क्षमता भी मिलने की उम्मीद है।

इस बार, सभी चार मॉडलों में एक्शन बटन होने की संभावना है, जो iPhone 15 के साथ प्रो लाइन के लिए विशेष था। नए iPhone में फ़ोटो और वीडियो कैप्चर करने के लिए समर्पित एक नया बटन भी हो सकता है।

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 10 और अल्ट्रा 3 को एक नया प्रोसेसर मिल सकता है - एस10 जो अतिरिक्त एआई कार्यक्षमता के साथ आता है। ग्लूकोज मॉनिटर और स्लीप एपनिया डिटेक्शन दो सबसे अधिक अफवाह वाली चीजें हैं। हालाँकि, इस बार BP मॉनिटर शायद नहीं आएगा।

प्लास्टिक बॉडी वाले बजट Apple Watch SE के लंबे समय से प्रतीक्षित अपडेट की भी घोषणा की जा सकती है।

Apple कथित तौर पर AirPods 4 के दो संस्करणों की भी घोषणा कर रहा है। सभी नए मॉडल अंततः USB-C पोर्ट के लिए लाइटनिंग को भी हटा सकते हैं।