कंपनी ने कोपायलट पेज की घोषणा की - मल्टीप्लेयर एआई सहयोग के लिए डिज़ाइन किया गया एक गतिशील, लगातार कैनवास। यह AI युग के लिए पहली नई डिजिटल कलाकृति है।

“दूसरा, हम Microsoft 365 ऐप्स में कोपायलट में तेजी से सुधार कर रहे हैं। हमारे ग्राहक हमें बताते हैं कि माइक्रोसॉफ्ट टीम्स में कोपायलट ने मीटिंग्स को हमेशा के लिए बदल दिया है। हम माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल में उन्नत डेटा विश्लेषण, पावरपॉइंट में गतिशील कहानी कहने, आउटलुक में आपके इनबॉक्स को प्रबंधित करने और बहुत कुछ करने के लिए उत्साहित हैं, ”जेरेड स्पैटारो, कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष, एआई एट वर्क ने कहा।

माइक्रोसॉफ्ट ने कोपायलट एजेंटों को भी पेश किया, जिससे उपयोगकर्ता की ओर से व्यावसायिक प्रक्रियाओं को स्वचालित और निष्पादित करना पहले से कहीं अधिक आसान और तेज़ हो गया।

स्पैटारो ने कहा, "हम कोपायलट में सभी नवीनतम मॉडल तेजी से लाना जारी रखेंगे और आपके इनपुट के आधार पर उत्पाद में तेजी से सुधार करेंगे, उन्नत तर्क के साथ ओपनएआई ओ1 सहित नई क्षमताओं और नए मॉडल जोड़ेंगे।"

कोपायलट पेज "क्षणिक एआई-जनित सामग्री" लेता है और इसे टिकाऊ बनाता है, ताकि आप इसे संपादित कर सकें, इसमें जोड़ सकें और इसे दूसरों के साथ साझा कर सकें।

आप और आपकी टीम कोपायलट के साथ एक पेज पर सहयोगात्मक रूप से काम कर सकते हैं, वास्तविक समय में हर किसी के काम को देख सकते हैं और एक भागीदार की तरह कोपायलट के साथ पुनरावृत्ति कर सकते हैं, अपने डेटा, फ़ाइलों और वेब से अधिक सामग्री को अपने पेज पर जोड़ सकते हैं।

“यह एक पूरी तरह से नया कार्य पैटर्न है- मल्टीप्लेयर, मानव-से-एआई-से-मानव सहयोग। Microsoft 365 कोपायलट ग्राहकों के लिए, पेज आज से शुरू हो रहे हैं और आम तौर पर सितंबर 2024 में उपलब्ध होंगे, ”कंपनी ने बताया।

आने वाले हफ्तों में, कंपनी 400 मिलियन से अधिक लोगों के लिए कोपायलट पेज भी लाएगी, जिनके पास मुफ्त माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट तक पहुंच है।

तकनीकी दिग्गज ने एक्सेल में पायथन के साथ कोपायलट की भी घोषणा की, जिसमें डेटा के साथ काम करने के लिए दुनिया की सबसे लोकप्रिय प्रोग्रामिंग भाषाओं में से एक - पायथन की शक्ति को एक्सेल में कोपायलट के साथ जोड़ा गया है।

कंपनी ने कहा, कोई भी व्यक्ति पूर्वानुमान, जोखिम विश्लेषण, मशीन लर्निंग और जटिल डेटा को विज़ुअलाइज़ करने जैसे उन्नत विश्लेषण करने के लिए कोपायलट के साथ काम कर सकता है - सभी प्राकृतिक भाषा का उपयोग करते हुए, कोई कोडिंग की आवश्यकता नहीं है।

इसने कोपायलट एजेंटों - एआई सहायकों को भी पेश किया जो मनुष्यों के साथ या उनके लिए काम करते हुए व्यावसायिक प्रक्रियाओं को स्वचालित और निष्पादित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।