इस संबंध में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में नगर विकास विभाग ने संकल्प जारी किया है.

छत्रपति संभाजीनगर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से विधायक शिरसाट मंत्री पद पाने से चूक गए थे, जिसका दावा उन्होंने जून 2022 में शिंदे के विद्रोह के दौरान उनके साथ शामिल होने के बाद किया था। वह पार्टी के प्रवक्ता पद पर बने रहे।

सरकारी प्रस्ताव सिडको अध्यक्ष के रूप में शिरसाट के कार्यकाल पर चुप है। यह नियुक्ति सिडको के आर्टिकल्स ऑफ एसोसिएशन के अनुसार की गई है।

शिवसेना विधायक को सरकार के 22 अगस्त, 2003 और 13 मार्च, 2012 के पिछले निर्णयों के अनुसार कैबिनेट मंत्री की तर्ज पर सुविधाएं मिलेंगी।

सिडको अध्यक्ष के रूप में उनकी नियुक्ति ऐसे समय में हुई है जब महायुति सरकार को उम्मीद है कि नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा अगले साल मार्च से सालाना 2 करोड़ यात्रियों की आवाजाही के साथ अपना परिचालन शुरू कर देगा।

सिडको ने कई प्रमुख परियोजनाएं शुरू की हैं, जिनमें नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, पीएमएवाई के तहत सामूहिक आवास योजना, नवी मुंबई मेट्रो, नैना, कॉर्पोरेट पार्क, जल परिवहन टर्मिनल और जल आपूर्ति सुदृढ़ीकरण पहल शामिल हैं। इन परियोजनाओं का उद्देश्य एक टिकाऊ, समावेशी और समृद्ध शहर बनाना है जो अपने नागरिकों की जरूरतों और आकांक्षाओं को पूरा करता हो।

2023-24 के लिए सिडको के बजट अनुमान का कुल आकार 10,544.63 करोड़ रुपये था, जो 2022-23 के संशोधित अनुमान से 21.79 प्रतिशत अधिक था।

सिडको वर्तमान में खारघर, नवी मुंबई में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (सीओई) नामक एक अत्याधुनिक खेल सुविधा के विकास में लगा हुआ है। यह सुविधा भारतीय फुटबॉल प्रतिभा को बढ़ावा देने और अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों की मेजबानी के लिए विश्व स्तरीय 40,000 क्षमता वाला फीफा मानक फुटबॉल स्टेडियम प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई है। सीओई साइट 10.5 हेक्टेयर में फैली हुई है और मुंबई पुणे एक्सप्रेसवे और नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे जैसी प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के पास स्थित है।