बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की 2024 में हालिया यात्रा घटनापूर्ण रही है। मार्च में, आईपीएल के लिए भारत के लिए उड़ान भरने से कुछ ही दिन पहले, WACA नेट पर एक गंभीर चोट के कारण उनकी फाइबुला टूट गई। चोट इससे बुरे समय में नहीं आ सकती थी, खासकर तब जब बेहरेनडोर्फ शानदार फॉर्म में थे और उन्हें ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप टीम के दावेदार के रूप में देखा जा रहा था।

लेकिन बेहरेनडोर्फ के लिए, सफलता बैगी ग्रीन से नहीं मापी जाती, बल्कि खेल में उसके प्रभाव से मापी जाती है। उन्होंने क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा, "मैंने ऑस्ट्रेलिया के लिए दो प्रारूप खेले हैं, मैंने 15 साल के सर्वश्रेष्ठ समय में पेशेवर रूप से खेला है। सफलता के बारे में हर किसी का नजरिया अलग होता है।"

चोट ने न केवल उन्हें आईपीएल से बाहर कर दिया, जहां उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ 75 लाख रुपये का आकर्षक अनुबंध किया था, बल्कि विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने की उनकी उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया।

बेहरेनडोर्फ ने घटना पर विचार करते हुए कहा, "चोट लगने के बाद शायद यह मुझे सबसे अधिक गुस्सा और सबसे अधिक निराशा हुई, क्योंकि यह बहुत अजीब था। "इसने मुझे सचमुच बुरी तरह घायल कर दिया और मेरी फाइबुला टूट गई।"

यह वर्ष के सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई T20I क्रिकेटर के लिए एक करारा झटका था, जिन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए अपनी योग्यता साबित करने के लिए आईपीएल को एक मंच के रूप में उपयोग करने की उम्मीद की थी।

उन्होंने कहा, "आईपीएल के बारे में फीडबैक मूल रूप से यह था कि विश्व कप टीम के लिए दावेदार सभी मुख्य गेंदबाज आईपीएल में खेल रहे थे।"

लेकिन सही मायने में बेहरनडॉर्फ फैशन में, तेज गेंदबाज ने अपने भविष्य पर नियंत्रण रखने का फैसला किया। उन्होंने वैश्विक टी20 लीग में फ्रीलांस अवसरों को आगे बढ़ाने के अपने फैसले के बारे में हाई-परफॉर्मेंस बॉस केड हार्वे और कोच एडम वोजेस को सूचित करते हुए पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के साथ अपने राज्य अनुबंध के अंतिम वर्ष को छोड़ दिया। रातों-रात, वह ऑस्ट्रेलिया, वाशिंगटन और मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करने से एक गैर-अनुबंधित फ्रीलांसर बन गए।

"तो यह अच्छा खेलने का एक शानदार मौका था, अपने आप को एक मौके के साथ रखो, और मेरे लिए यह ऐसा मामला था, 'ठीक है, मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। मुझे पता है कि मैं शीर्ष तीन में से एक नहीं हूं टीम में शामिल किया जाए। वहां मैं था और वास्तविक रूप से आप नाथन एलिस, सीन एबॉट, स्पेंसर जॉनसन को देख रहे हैं - शायद हममें से चार बचे हुए एक या संभावित दो स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे थे।

"मुझे उम्मीद थी कि मुझे मौका मिलने वाला है और आईपीएल में अच्छा खेलना निश्चित रूप से ऐसा करने का टिकट था।"

अनिश्चितता के बावजूद, बेहरेनडोर्फ की क्रिकेट में वापसी किसी शानदार से कम नहीं है। उनके पहले असाइनमेंट, श्रीलंका के लंका प्रीमियर लीग में, उन्होंने जाफना किंग्स के साथ ट्रॉफी उठाई। कुछ ही दिनों बाद, वह टोरंटो नेशनल्स को ग्लोबल टी20 कनाडा खिताब जीतने में मदद कर रहे थे, और फाइनल में उल्लेखनीय 3-8 आंकड़ों के साथ प्लेयर ऑफ द मैच का सम्मान अर्जित कर रहे थे।

बेहरेनडोर्फ ने चुटकी लेते हुए कहा, "मैंने अपना फ्रीलांस अभियान दो टूर्नामेंटों में दो जीत से शुरू किया है।" "यदि आप जीतना चाहते हैं, तो मुझे उठा लें!"

बेहरनडोर्फ ने स्वीकार किया, "छोटे बच्चों के सपनों का चरम बैगी ग्रीन पहनने की इच्छा है।" "लेकिन सिर्फ इसलिए कि मैंने टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, क्या इसका मतलब यह है कि मेरा करियर सफल नहीं रहा? मैं निश्चित रूप से ऐसा नहीं सोचता।"

बेहरनडॉर्फ के रेड-बॉल करियर में, उन्होंने 23.85 की प्रभावशाली औसत से 126 प्रथम श्रेणी विकेट लिए, लेकिन उनकी टी20 यात्रा अभी खत्म नहीं हुई है। चूंकि टी20 लीग लगातार आकर्षक अवसर प्रदान कर रही हैं, बेहरेनडोर्फ का मानना ​​है कि अधिक खिलाड़ी उनके नक्शेकदम पर चलेंगे और वैश्विक टी20 सर्किट के पक्ष में राज्य अनुबंधों को त्यागने का विकल्प चुनेंगे।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि आगे चलकर खिलाड़ियों द्वारा राज्य के सौदे छोड़ने के मामले सामने आएंगे, खासकर जिस तरह से टी20 क्रिकेट खेल को आकार दे रहा है।"