नई दिल्ली, जमा स्वीकार करने वाली एनबीएफसी पीएचएफ लीजिंग लिमिटेड ने मंगलवार को कहा कि उसने इक्विटी और ऋण के माध्यम से 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर की पूंजी जुटाई है जिसका उपयोग नए क्षेत्रों में विस्तार के लिए किया जाएगा।

जालंधर मुख्यालय वाली कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा, इसमें लगभग 60 प्रतिशत इक्विटी और 40 प्रतिशत ऋण शामिल है।

यह अचल संपत्ति (एलएपी) और ई-वाहनों, मुख्य रूप से ई-रिक्शा, ई-लोडर और ईवी-2 पहिया वाहनों के लिए बंधक ऋण प्रदान करता है।

“6 मिलियन अमेरिकी डॉलर के इक्विटी निवेश से हमें उद्योग के मानदंडों के अनुसार एक स्वस्थ ऋण इक्विटी अनुपात बनाए रखने में मदद मिलेगी। पीएचएफ लीजिंग के सीईओ शल्या गुप्ता ने कहा, हम नए भौगोलिक क्षेत्रों तक पहुंचने और साल-दर-साल 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि बनाए रखने के लिए धन का उपयोग करेंगे।

यह ऋण मौजूदा ऋणदाताओं के साथ-साथ नए ऋणदाताओं को शामिल करके उठाया गया है। कुल 82 व्यक्तियों और कंपनियों ने इक्विटी किशमिश दौर में भाग लिया और कंपनी ने मार्च 2024 में तीन नए ऋणदाताओं को शामिल किया, जिनमें चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी, एसएमसी मनीवाइज और विवरिट फाइनेंशियल शामिल हैं।

पीएचएफ लीजिंग के साथ काम करने वाले ऋणदाताओं में एसबीआई, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक, एमए फाइनेंशियल सर्विसेज, एम्बिट फिनवेस्ट, इनक्रेड फाइनेंशियल सर्विसेज, श्रीराम ट्रांसपोर फाइनेंस, यूनिकॉम फिनकॉर्प और ग्रोमनी कैपिटल शामिल हैं।

पीएचएफ लीजिंग 10 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 120 से अधिक स्थानों पर काम कर रही है, और 500 लोगों को रोजगार देती है।