नई दिल्ली, एकम्स ड्रग्स एंड फार्मास्यूटिकल्स के शुरुआती सार्वजनिक ऑफर को बुधवार को सब्सक्रिप्शन के दूसरे दिन 4.43 गुना सब्सक्रिप्शन मिला।

एनएसई के आंकड़ों के अनुसार, 1,875 करोड़ रुपये की शुरुआती शेयर बिक्री में 6,71,69,960 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं, जबकि प्रस्ताव पर 1,51,62,239 शेयर थे, यानी 4.43 गुना सदस्यता।

इस मुद्दे का समापन गुरुवार को होगा.

खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) के कोटे को 8.98 गुना अभिदान मिला, जबकि गैर संस्थागत निवेशकों के हिस्से को 8.48 गुना अभिदान मिला। योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के हिस्से को 96 प्रतिशत अभिदान प्राप्त हुआ।

आईपीओ 680 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों के ताजा अंक और प्रमोटरों और एक मौजूदा निवेशक द्वारा मूल्य बैंड के ऊपरी छोर पर 1,177 करोड़ रुपये मूल्य के 1.73 करोड़ शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) का एक संयोजन है। .

ओएफएस में शेयर बेचने वालों में संजीव जैन, संदीप जैन और रूबी क्यूसी इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड हैं।

सार्वजनिक निर्गम की कीमत सीमा 646 रुपये से 679 रुपये प्रति शेयर है

एकम्स ड्रग्स एंड फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड ने सोमवार को कहा कि उसने एंकर निवेशकों से 829 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

नए इश्यू से प्राप्त आय का उपयोग कर्ज चुकाने, कंपनी की कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने, अधिग्रहण के माध्यम से अकार्बनिक विकास पहल को आगे बढ़ाने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

ब्रोकरेज हाउसों ने इश्यू के बाद कंपनी का बाजार पूंजीकरण 10,697 करोड़ रुपये आंका है।

2004 में स्थापित, अकुम्स एक फार्मास्युटिकल अनुबंध विकास और विनिर्माण संगठन (सीडीएमओ) है, जो भारत और विदेशों में फार्मास्युटिकल उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करता है।

30 सितंबर, 2023 तक, कंपनी के सीडीएमओ व्यवसाय के प्रमुख ग्राहकों में एलेम्बिक फार्मास्यूटिकल्स, अल्केम लेबोरेटरीज, सिप्ला, डाबर इंडिया, डॉ रेड्डीज लेबोरेटरीज, हेटेरो हेल्थकेयर, इप्का लेबोरेटरीज, मैनकाइंड फार्मा, मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज, माइक्रो लैब्स, माइलान फार्मास्यूटिकल्स, नैटको शामिल हैं। फार्मा, सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज, और अमीशी कंज्यूमर टेक्नोलॉजीज (द मॉम्स कंपनी)।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया और एंबिट प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू के रनिंग लीड मैनेजर हैं।

कंपनी के इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।