कार्से पर 201 और 2019 के बीच विभिन्न क्रिकेट मैचों पर 303 दांव लगाने का आरोप लगाया गया था। कार्से ने उन खेलों पर दांव नहीं लगाया, जिनमें वह भाग ले रहा था। क्रिकेट के सट्टेबाजी अखंडता नियमों का मतलब है कि किसी भी पेशेवर प्रतिभागी (खिलाड़ी कोच, या अन्य सहायक स्टाफ) को दांव लगाने की अनुमति नहीं है। दुनिया में कहीं भी किसी भी क्रिकेट पर। ऐसे में क्रिकेट रेगुलेटर ने उनके खिलाफ जांच शुरू की, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को जारी की गई।

28 वर्षीय कार्से दक्षिण अफ्रीका में जन्मे अंग्रेजी क्रिकेटर हैं, जो घरेलू स्तर पर डरहम काउंटी क्रिकेट क्लब का प्रतिनिधित्व करते हैं और उन्होंने दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में 14 वनडे और तीन टी20 मैच खेले हैं।

भ्रष्टाचार विरोधी जांच रिपोर्ट के अनुसार, कार्से ने पूरी जांच के दौरान क्रिकेट नियामक के साथ सहयोग करते हुए आरोपों को स्वीकार कर लिया और अपने कार्यों के लिए काफी पश्चाताप व्यक्त किया। कार्से के कार्यों से किसी भी व्यापक अखंडता संबंधी चिंताओं का सुझाव देने वाला कोई सबूत नहीं था।

क्रिकेट नियामक ने एक रिपोर्ट में कहा, "मंजूरी का निर्धारण करते समय क्रिकेट नियामक और क्रिकेट अनुशासन आयोग द्वारा अन्य महत्वपूर्ण शमन कारकों पर विचार किया गया था। कार्स को 28 मई, 2024 और 28 अगस्त 2024 के बीच किसी भी क्रिकेट में खेलने से निलंबित कर दिया जाएगा।" शुक्रवार।

रिपोर्ट में कहा गया है, "बशर्ते कार्से अगले दो वर्षों में भ्रष्टाचार विरोधी नियमों के विपरीत कोई और अपराध नहीं करेगा। उसे आगे किसी दंड का सामना नहीं करना पड़ेगा।"

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेट नियामक के फैसले को स्वीकार कर लिया है और उसका समर्थन किया है।

"हम क्रिकेट नियामक के फैसले और ब्रायडन के मामले में शमन करने वाले कारकों पर उनके विचार का समर्थन करते हैं। उन्होंने सहयोग किया है और अपने कार्यों के लिए पश्चाताप दिखाया है। हम संतुष्ट हैं कि ब्रायडन ने इस उल्लंघन के बाद से पांच वर्षों में विकास दिखाया है और बेहतर प्रदर्शन किया है। उच्च जिम्मेदारियों की समझ, "ईसीबी ने एक बयान में कहा।

ईसीबी के एक प्रवक्ता ने कहा, "हमें उम्मीद है कि उनका मामला अन्य क्रिकेटरों के लिए एक शैक्षिक उदाहरण के रूप में काम कर सकता है।" उन्होंने कहा, "हम इन मामलों को बेहद गंभीरता से लेते हैं और क्रिकेट में किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार विरोधी उल्लंघन को नजरअंदाज नहीं करते हैं।"

क्रिकेट नियामक के अंतरिम निदेशक डेव लुईस ने कहा, "क्रिक नियामक समझता है कि प्रतिभागियों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है और जो कोई भी आगे आना चाहता है, उसके लिए समझ और समर्थन के साथ मामलों को निष्पक्ष रूप से संभालेगा। हम किसी भी कल्याण के लिए संघर्ष कर रहे किसी भी प्रतिभागी को प्रोत्साहित करते हैं। पीसीए या अन्य विश्वसनीय पेशेवर स्रोत से सहायता लेने की चिंता।"