पाकिस्तान टेस्ट के मुख्य कोच जेसन गिलिस्पी ने इस खबर की पुष्टि की और कहा कि घरेलू दो मैचों की श्रृंखला में तेज गेंदबाज की भागीदारी की अभी पुष्टि नहीं हुई है।

जियो न्यूज ने गिलिस्पी के हवाले से कहा, "शाहीन बच्चे के जन्म के कारण बांग्लादेश टेस्ट मैचों से चूक सकते हैं। अगर वह तब तक अपनी पत्नी के साथ रहना चाहते हैं तो हम उन्हें (कुछ) आराम दे सकते हैं।"

पाकिस्तान 21 अगस्त से रावलपिंडी और कराची में बांग्लादेश की मेजबानी करने वाला है।

शाहीन और उनकी पत्नी अंशा ने पिछले साल सितंबर में कराची की जकारिया मस्जिद में शादी की थी। शादी समारोह में कप्तान बाबर आजम सहित पाकिस्तानी सितारों और पूर्व क्रिकेटरों मिस्बाह-उल-हक, सईद अनवर, सोहेल खान और तनवीर अहमद और अन्य ने भाग लिया।

टी20 विश्व कप 2024 से ठीक पहले पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे के दौरान बल्लेबाजी कोच मोहम्मद यूसुफ के साथ दुर्व्यवहार की खबरें सामने आने के बाद तेज गेंदबाज रडार पर है।

इससे पहले, मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 4-1 से हार के बाद उनकी जगह बाबर को पाकिस्तान का सफेद गेंद का कप्तान बनाया गया था।

उस घटना के बाद, उन्होंने कथित तौर पर टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान के सीमित ओवरों के उप-कप्तान की भूमिका को ठुकरा दिया।