स्टोक्स को पिछले महीने मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के खिलाफ हंड्रेड फॉर नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स में खेलते हुए चोट लगी थी। सुपरचार्जर्स का पीछा करते समय स्टोक्स ने तेजी से सिंगल लिया; रन पूरा करने के बाद वह घायल हो गया और अपने बाएं पैर को पकड़कर गिर गया।

मैदान के बाहर उनकी मदद की गई और बाद में वे बैसाखी के सहारे टीम डगआउट में लौट आए। बाद में उन्होंने श्रीलंका टेस्ट से बाहर कर दिया।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, स्कैन की योजना चोट के किसी भी झटके की प्रतिक्रिया के बजाय ऑलराउंडर की रिकवरी की निगरानी के हिस्से के रूप में बनाई गई है।

चोट के बावजूद, स्टोक्स को 7 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला के पहले गेम के लिए पाकिस्तान टेस्ट के लिए 17 सदस्यीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

अगर स्टोक्स पहले टेस्ट से बाहर हो जाते हैं, तो ओली पोप कप्तान बने रहेंगे। श्रीलंका श्रृंखला से स्टोक्स की अनुपस्थिति में, पोप अंग्रेजी टीम के कार्यवाहक कप्तान थे।

इस दौरान। पाकिस्तान में तीन मैचों की श्रृंखला के लिए स्थानों की अभी पुष्टि नहीं हुई है। मैच कराची, रावलपिंडी और मुल्तान में होने वाले थे, लेकिन कराची में निर्माण कार्य के कारण वह स्टेडियम अनुपलब्ध रहने की संभावना है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से अपेक्षित आयोजन स्थल के बारे में घोषणा अभी तक नहीं की गई है।