मैच की शुरुआत लेवरकुसेन द्वारा तेजी से नियंत्रण स्थापित करने के साथ हुई। ग्रैनिट ज़हाक ने 12 मिनट के अंतराल पर 18 मीटर से शीर्ष दाएं कोने में एक शानदार लंबी दूरी के शॉट के साथ स्कोरिंग की शुरुआत की, जिससे फ्रैंकफर्ट के गोलकीपर केवी ट्रैप जवाब देने में असमर्थ हो गए। कई और अवसर पैदा करने के बावजूद, ज़ेब अलोंसो की टीम को शुरू में आगे फायदा उठाने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

फ्रैंकफर्ट ने क्षण भर के लिए अपनी पकड़ बना ली जब फारेस चाइबी के कॉर्नर किक ने यूगो एकिटिके को क्लोज-रेंज हेडर के लिए सेट किया, जिससे 32 वें मिनट में स्कोर बराबर हो गया। घरेलू टीम गति बनाने की कोशिश कर रही थी, फिर भी उनकी फिनिशिंग में कमी थी, उमर मार्मौश महत्वपूर्ण वन-ऑन से चूक गए। सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पहले हाफ के अंत में लेवरकुसेन के गोलकीपर लुकास ह्राडेकी के खिलाफ एक मौका मिला।

लेवरकुसेन ने मध्यांतर की सीटी बजने से ठीक पहले फिर से बढ़त हासिल कर ली, एडम ह्लोज़ेक के विक्षेपित प्रयास में पैट्री स्किक ने हेडर से गोल करके स्कोर 2-1 कर दिया। इसके बाद मेहमान ने दूसरे हाफ में अपनी बढ़त मजबूत कर ली, जिसकी शुरुआत एक्ज़ेक्वि पलासियोस ने नाथन टेला पर नील्स एनकोनकोउ की बेईमानी के लिए दिए गए दंड को गोल में बदलने से की।

स्कोरिंग यहीं नहीं रुकी, जेरेमी फ्रिम्पोंग और विक्टर बोनिफेस बॉट ने गोल कर दिया, बोनिफेस का गोल एक और पेनल्टी से हुआ, जिससे टीम की जोरदार 5-1 से जीत पक्की हो गई।

"हमें अच्छा परिणाम मिला और हमने बहुत ही पेशेवर तरीके से खेला। हमने खेल की शुरुआत अच्छी की लेकिन फ्रैंकफर्ट के बराबरी के बाद हमारे पास कुछ कमजोर मिनट थे। ब्रेक से पहले पैट्रिक स्किक का गोवा बहुत महत्वपूर्ण था। दूसरे हाफ में हमने अच्छा बचाव किया और आगे बहुत प्रभावी रहे।" "लेवरकुसेन के कोच अलोंसो ने कहा।

बुंडेसलीगा में कहीं और, बोचुम ने यूनियन बर्लिन के खिलाफ फिर से आश्चर्यजनक रूप से 4-3 से जीत हासिल की, जिससे बाद के आरोप की आशंकाएं तेज हो गईं, जबकि मेनज़ हेडेनहेम के साथ 1-1 से ड्रा के बाद भी आरोप क्षेत्र में बने रहे।