हिज़्बुल्लाह सदस्यों द्वारा उपयोग किए जाने वाले हजारों पेजर और हैंडहेल्ड रेडियो में मंगलवार और बुधवार को पूरे लेबनान में विस्फोट हो गया। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्री फ़िरास अबियाद ने कहा कि विस्फोटों में कम से कम 37 लोग मारे गए और 2,931 घायल हुए। हालाँकि इज़राइल ने विस्फोटों की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन हिजबुल्लाह ने घटनाओं के लिए इज़राइल को जिम्मेदार ठहराया है और जवाबी कार्रवाई करने की कसम खाई है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ऊपरी गलील और कब्जे वाले गोलान हाइट्स के निवासियों से गुरुवार रात को आंदोलन कम करने, सभाओं से बचने, समुदायों के प्रवेश द्वारों पर निगरानी रखने और आश्रयों के करीब रहने का अनुरोध किया गया था।

दर्जनों इजरायली युद्धक विमानों द्वारा लेबनान में सबसे बड़े पैमाने पर हमलों में से एक को अंजाम देने के बाद होम फ्रंट कमांड द्वारा असामान्य प्रतिबंध जारी किए गए थे।

दोपहर में शुरू हुए घंटों के गहन हमलों के बाद, इजरायली सेना ने आधी रात से ठीक पहले घोषणा की कि ऑपरेशन पूरा हो गया है। सेना ने कहा कि वायु सेना ने "लगभग 1,000 बैरल वाले 100 रॉकेट लॉन्चरों को मार गिराया।"

सेना ने कहा कि वह हिज़्बुल्लाह के बुनियादी ढांचे और क्षमताओं को "नुकसान पहुंचाने के लिए अभियान जारी रखेगी"।

इस बीच, लेबनानी सैन्य सूत्रों ने गुरुवार शाम को बताया कि इजरायली युद्धक विमानों ने दक्षिणी और पूर्वी लेबनान में हिजबुल्लाह के गढ़ों पर लगभग 60 हवाई हमले किए, इसके जवाब में, लगभग 50 कत्युशा रॉकेट उत्तरी इजरायल में लॉन्च किए गए।

नवीनतम भड़कना 8 अक्टूबर, 2023 को शुरू हुई चल रही झड़पों के बाद है, जब हिजबुल्लाह ने गाजा पट्टी में हमास के साथ एकजुटता में इज़राइल पर रॉकेट लॉन्च करना शुरू कर दिया, जिससे इज़राइल की जवाबी कार्रवाई में तोपखाने की आग और दक्षिणपूर्वी लेबनान में हवाई हमले हुए। संघर्ष में पहले ही भारी क्षति हुई है और दोनों पक्षों के हजारों लोग विस्थापित हुए हैं।