चेन्नई, रोहित शर्मा एंड कंपनी ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की तैयारी के लिए एक और व्यापक प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया, जिसमें टीम के सभी 16 सदस्य सोमवार को यहां चेपॉक में अभ्यास के लिए आए।

एक दिन की छुट्टी के बाद, भारतीय टीम के सदस्यों ने पिछले सप्ताह यहां पहुंचने के बाद से अपने तीसरे प्रशिक्षण सत्र में भाग लिया। पहला टेस्ट गुरुवार से शुरू हो रहा है.

जैसा कि अक्सर होता है, विराट कोहली नेट्स पर उतरने वाले पहले बल्लेबाजों में से थे। बगल के नेट में दक्षिणपूर्वी यशस्वी जयसवाल थे क्योंकि उन्हें और कोहली दोनों को जसप्रित बुमरा और घरेलू हीरो आर अश्विन का सामना करना पड़ा।

बल्लेबाजों के अगले सेट में कप्तान रोहित, शुबमन गिल और सरफराज खान शामिल हैं, जो अनंतपुर में दूसरे दौर के दलीप ट्रॉफी मैच में हिस्सा लेने के बाद यहां पहुंचने वाले अंतिम नामित खिलाड़ी थे। कप्तान ने बांग्लादेश के धीमे गेंदबाजी आक्रमण को ध्यान में रखते हुए स्पिनरों को खिलाने पर ध्यान केंद्रित किया।

रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी स्थानीय गेंदबाजों और काफी थ्रोडाउन का सामना करना पड़ा।

मुख्य चौराहे पर अभ्यास पिच पर अच्छी मात्रा में उछाल मिल रहा था।

भारत को बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला के शुरूआती मैच से पहले दो और अभ्यास सत्र आयोजित करने हैं, जो पाकिस्तान में श्रृंखला में जीत के आत्मविश्वास पर सवार है।

प्लेइंग इलेवन में ज्यादातर खिलाड़ी खुद को चुनते हैं। चेन्नई की सतह आमतौर पर स्पिनरों के लिए मददगार होती है और ऐसी संभावना है कि भारत तीन स्पिनरों और दो तेज गेंदबाजों के साथ खेल में उतरेगा।

जिन स्पिनरों के शामिल होने की उम्मीद है उनमें अश्विन, जड़ेजा और कुलदीप यादव हैं जबकि तेज गेंदबाजी विभाग में बुमराह और सिराज कार्यभार साझा करेंगे। सभी प्रारूपों में शानदार ऑलराउंड रिटर्न के बावजूद अक्षर पटेल को बाहर बैठना पड़ सकता है।

बल्लेबाजी के मोर्चे पर, पंत के लगभग दो साल के अंतराल के बाद टेस्ट में वापसी की उम्मीद है। इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली श्रृंखला में प्रभावित करने वाले ध्रुव जुरेल को उस स्थिति में बाहर कर दिया जाएगा।