'वट्टीकुटी एक्स्प्लोरर्स' नामक 25 साल पुराने गैर-लाभकारी संगठन का कार्यक्रम मेडिकल छात्रों का एक बहु-देशीय नेटवर्क बनाकर आधुनिक चिकित्सा और सर्जरी में नवाचार और अन्वेषण की संस्कृति को बढ़ावा देना चाहता है जो अपने अनुभवों को साथियों के साथ साझा कर सकते हैं। , यह एक बयान में कहा गया है।

'एक्सप्लोरर्स' को अपने क्षेत्र में विश्व-प्रसिद्ध चिकित्सा विशेषज्ञों तक पहुंच मिलती है, जो सलाहकार के रूप में, उनके शुरुआती करियर के दौरान उनका मार्गदर्शन और समर्थन करना जारी रखेंगे।

व्यक्तिगत रूप से सीखने का पहला अवसर आठ 'एक्सप्लोरर्स' के लिए 19-21 अगस्त तक बेल्जियम के मेले में ओरसी अकादमी में तीन दिवसीय विसर्जन कार्यक्रम में भाग लेने का है।

ऐसा दूसरा अवसर वट्टीकुटी फाउंडेशन का केएस इंटरनेशनल इनोवेशन अवार्ड्स और अगले साल फरवरी में जयपुर में 'ह्यूमन्स एट द कटिंग एज ऑफ रोबोटिक सर्जरी' संगोष्ठी है।

“इस कार्यक्रम में रोबोटिक सर्जरी में वैश्विक विशेषज्ञों की प्रस्तुतियाँ होंगी। खोजकर्ता स्वास्थ्य देखभाल के मुद्दे को हल करने के लिए एक प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा करेंगे, और शीर्ष फाइनलिस्ट संगोष्ठी में अपने निष्कर्ष प्रस्तुत करेंगे, ”फाउंडेशन ने कहा।

अब विस्तारित '2024 केएस इंटरनेशनल इनोवेशन अवार्ड्स' में प्रविष्टियाँ 15 जुलाई तक खुली हैं।

वट्टीकुटी फाउंडेशन के सीईओ डॉ. महेंद्र भंडारी ने कहा, "'वट्टीकुटी एक्स्प्लोरर्स' व्यावहारिक प्रशिक्षण, उन्नत सर्जिकल प्रौद्योगिकियों के संपर्क और विभिन्न चिकित्सा क्षेत्रों के अग्रणी नवप्रवर्तकों के साथ जुड़ने के अवसर के माध्यम से पारंपरिक चिकित्सा शिक्षा से आगे निकल जाते हैं।"

प्रतियोगिता के शीर्ष विजेताओं, 'वट्टिकुटी इनोवेटर्स चैलेंज 2024' को अपने संज्ञानात्मक और गैर-संज्ञानात्मक गुणों का प्रदर्शन करके नकद पुरस्कार जीतने का मौका मिलेगा।