खेल में एमबीप्पे को चोट लग गई जब फ्रांसीसी फारवर्ड ने ऑस्ट्रिया के डिफेंडर केविन डोंसा की नाक पर चोट मार दी, जिसके कारण फ्रांस के कप्तान को मैदान से बाहर होना पड़ा। द गार्जियन की एक रिपोर्ट के अनुसार, एमबीप्पे ग्रुप चरण के शेष दो गेम मिस कर सकते हैं और केवल नॉकआउट चरण में टीम के गेम के लिए उपलब्ध होंगे।

फ्रांसीसी फुटबॉल महासंघ ने एक बयान में पुष्टि की कि स्ट्राइकर की नाक टूट गई है और वह राष्ट्रीय टीम के बेस कैंप में लौट आएगा और फिलहाल सर्जरी की जरूरत नहीं है।

“इस सोमवार को डसेलडोर्फ में आयोजित ऑस्ट्रिया-फ्रांस के दूसरे भाग के दौरान किलियन एम्बाप्पे की नाक टूट गई। फ़्रांस के कप्तान का इलाज सबसे पहले मेडिकल स्टाफ और डॉ. फ़्रैंक ले गैल ने किया, जिन्होंने उनकी नाक में फ्रैक्चर का निदान किया।

एमबीप्पे को अगले कुछ दिनों में इलाज मिलेगा, लेकिन तत्काल भविष्य में उनकी सर्जरी नहीं होगी। उनके लिए एक मुखौटा बनाया जाएगा ताकि फ्रांसीसी राष्ट्रीय टीम का नंबर 10 इलाज के लिए समर्पित अवधि के बाद प्रतियोगिता में उनकी वापसी के लिए तैयारी कर सके, ”फ्रांसीसी फेडरेशन द्वारा पोस्ट किए गए बयान को पढ़ें।

फ़्रांस को अपने अगले गेम में शनिवार, 22 जून (IST) को टेबल टॉपर्स नीदरलैंड्स के खिलाफ एक बड़ा खेल खेलना है। महत्वपूर्ण गेम के लिए एमबीप्पे की उपलब्धता गंभीर संदेह में है और अंतिम ग्रुप ई मैच में पोलैंड के खिलाफ खेलने की उनकी संभावनाओं को निर्धारित करने के लिए अगले सप्ताह उनकी स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जाएगी।