'पीपल' पत्रिका की रिपोर्ट के अनुसार, फीनिक्स के प्रदर्शन के बारे में बात करते समय कॉक्स ने शब्दों में कोई कमी नहीं की।

77 वर्षीय 'उत्तराधिकार' स्टार ने लंदन में ब्रिटिश लाइब्रेरी में एक बातचीत के दौरान रिडले स्कॉट की बायोपिक 'नेपोलियन' में नेपोलियन बोनापार्ट के रूप में जोकिन फीनिक्स के प्रदर्शन को "भयानक" कहा।

'द स्टैंडर्ड' की रिपोर्ट के अनुसार, "जोकिन फीनिक्स द्वारा वास्तव में भयानक प्रदर्शन" के स्कॉटिश अभिनेता ने कहा, "यह वास्तव में भयावह है।"

"मुझे नहीं पता कि वह क्या सोच रहा था।"

'पीपल' के अनुसार, 49 वर्षीय फीनिक्स ने स्कॉट द्वारा निर्देशित और डेविड स्कार्पा द्वारा लिखित ऑस्कर-नामांकित ऐतिहासिक नाटक में नेपोलियन बोनापार्ट की भूमिका निभाई थी, जो पिछले नवंबर में रिलीज़ हुई थी।

'जोकर' ऑस्कर विजेता ने वेनेसा किर्बी के साथ जोसेफिन डी ब्यूहरैनिस, ताहर रहीम ने पॉल बैरास, रूपर्ट एवरेट ने आर्थर वेलेस्ले, और बेन माइल्स ने आर्मंड डी कौलेनकोर्ट के रूप में अभिनय किया।

'हिस्ट्री ऑन स्टेज एन स्क्रीन' शीर्षक से मॉडरेटर क्लाइव मायरी के साथ अपनी बातचीत में, कॉक्स ने नेपोलियन की मुख्य भूमिका के बारे में कहा, "मैंने इसे जोक्विन फीनिक्स की तुलना में बहुत बेहतर निभाया होगा, मैं आपको यह बताता हूं।"

उन्होंने कहा कि दोष फीनिक्स पर था, उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि रिडले स्कॉट फिल्म के निर्देशक के रूप में उनकी मदद करते हैं"।

कॉक्स ने कहा: "मुझे लगता है कि उसका नाम अच्छा है। जोकिन... अजीब-अजीन... अजीब। यह एक तरह का अजीब प्रदर्शन है।"

'नेपोलियन' और उसके जैसे अन्य महाकाव्यों की ऐतिहासिक सटीकता के संबंध में कॉक्स ने कथित तौर पर कहा: "आप कह सकते हैं कि यह अच्छा नाटक है। नहीं – यह झूठ है।”

उन्होंने 1995 की सर्वश्रेष्ठ फिल्म ऑस्कर विजेता 'ब्रेवहार्ट' को "बहुत बकवास" कहा, साथ ही कहा कि निर्देशक-स्टार मेल गिब्सन "अद्भुत थे, लेकिन यह झूठ का पुलिंदा है"।