वाशिंगटन [यूएस], 81वें वेनिस फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत टिम बर्टन की 'बीटलजूस बीटलजूस' के विश्व प्रीमियर के साथ होने जा रही है, जिसमें जेना ओर्टेगा और विलेम डैफो के साथ माइकल कीटन, विनोना राइडर, कैथरीन ओ'हारा, जस्टिन थेरॉक्स और मोनिका बेलुची ने अभिनय किया है। , डेडलाइन की सूचना दी।

वार्नर ब्रदर्स की अगली कड़ी प्रतियोगिता से बाहर 28 अगस्त को साला ग्रांडे में प्रदर्शित की जाएगी। यह उस भव्य रेड कार्पेट की वापसी होगी जिसके लिए वेनिस जाना जाता है, पिछले साल के लीडो कार्यक्रम के बाद, जिसमें एसएजी-एएफटीआरए हड़ताल के कारण सामान्य से कम सितारे थे।

वार्नर ब्रदर्स ने 4 सितंबर को 'बीटलजूस 2' का विश्वव्यापी रोलआउट शुरू किया।

वेनिस के प्रमुख अल्बर्टो बारबेरा ने साझा किया, "बीटलजूस बीटलजूस टिम बर्टन के सिनेमा के सबसे प्रतिष्ठित पात्रों में से एक की लंबे समय से प्रतीक्षित वापसी का प्रतीक है, लेकिन यह असाधारण दूरदर्शी प्रतिभा और उनके सबसे आकर्षक लेखकों में से एक की उत्कृष्ट प्राप्ति की सुखद पुष्टि भी है। समय। वेनिस बिएननेल एक ऐसे काम के विश्व प्रीमियर की मेजबानी करने के लिए सम्मानित और गौरवान्वित महसूस कर रहा है जिसमें रचनात्मक कल्पना और ड्राइविंग मतिभ्रम लय का एक आश्चर्यजनक स्विंग शामिल है।

बर्टन ने कहा, "मैं इससे बहुत उत्साहित हूं। वेनिस फिल्म महोत्सव में इस फिल्म का विश्व प्रीमियर होना मेरे लिए बहुत मायने रखता है।"

बर्टन ने इससे पहले 2007 में कैरियर अचीवमेंट गोल्डन लायन जीता था और उन्होंने वेनिस में दो फिल्में, द नाइटमेयर बिफोर क्रिसमस और कॉर्प्स ब्राइड दिखाई थीं। कीटन हाल ही में भविष्य के सर्वश्रेष्ठ पिक्चर ऑस्कर विजेताओं स्पॉटलाइट और बर्डमैन के साथ लीडो पर रहे हैं।

बर्टन की प्रतिष्ठित 1988 की अलौकिक कॉमेडी बीटलजूस की अगली कड़ी में, डीट्ज़ परिवार की तीन पीढ़ियाँ एक अप्रत्याशित त्रासदी के बाद विंटर रिवर में लौट आती हैं।

लिडिया (राइडर), जो अभी भी बीटलजूस (कीटन) से त्रस्त है, उसका जीवन तब उलट-पुलट हो जाता है जब उसकी विद्रोही किशोर बेटी, एस्ट्रिड (ओर्टेगा) अटारी में शहर के जिज्ञासु मॉडल की खोज करती है और गलती से आफ्टरलाइफ़ का दरवाजा खोल देती है।

दोनों दुनियाओं में विकसित हो रही समस्याओं के साथ, यह केवल समय की बात है कि कोई बीटलजूस के नाम का तीन बार उल्लेख करता है, जिससे शरारती दानव वापस लौट आता है और अपनी तरह की तबाही मचाता है।

इस वर्ष का वेनिस 28 अगस्त से 7 सितंबर तक चलेगा, जिसमें फ्रांसीसी स्टार इसाबेल हुपर्ट जूरी अध्यक्ष के रूप में कार्य करेंगी। डेडलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, गोल्डन लायंस फॉर लाइफटाइम अचीवमेंट के लिए ऑस्ट्रेलियाई फिल्म निर्माता पीटर वियर और अमेरिकी अभिनेत्री सिगोर्नी वीवर शामिल हैं।