स्टवान्गर [नॉर्वे], नॉर्वे शतरंज टूर्नामेंट में यह एक गतिरोध वाला दिन था, जिसमें विभिन्न मैचों में कुछ शानदार रक्षात्मक चालें देखी गईं। जैसे-जैसे टूर्नामेंट समाप्ति की ओर बढ़ रहा है, राउंड 8 के नतीजों ने बहुप्रतीक्षित अंतिम दो राउंड के लिए माहौल तैयार कर दिया है।

नॉर्वे शतरंज और नॉर्वे शतरंज महिला दोनों में गहन लड़ाई, रणनीतिक खेल और महत्वपूर्ण जीतें देखी गईं जिन्होंने लीडरबोर्ड को नया आकार दिया और प्रतिस्पर्धा को बढ़ाया।

दौर के सबसे प्रतीक्षित मैच में, भारतीय शतरंज सनसनी प्रगनानंद रमेशबाबू ने मैग्नस कार्लसन के खिलाफ अपनी पकड़ बनाए रखी। युवा खिलाड़ी ने दिन बचाने और खिताब की दौड़ में बने रहने के लिए कुछ असाधारण रक्षात्मक चालें प्रदर्शित कीं। हालांकि, उनके नॉर्वेजियन समकक्ष 14.5 अंकों के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं, उनके बाद 13.5 अंकों के साथ हिकारू नाकामुरा हैं, जिन्होंने उनके खिलाफ दिन के सबसे जटिल खेलों में से एक खेला। अलीरेज़ा फ़िरोज़ा. इस बीच, विश्व चैंपियन डिंग लिरेन और फैबियानो कारूआना के बीच का खेल भी बराबरी पर समाप्त हुआ।

नॉर्वे महिला शतरंज टूर्नामेंट में, पिया क्रैम्लिंग ने पिया क्रैम्लिंग के खिलाफ दिन की अपनी एकमात्र शास्त्रीय जीत हासिल की, जिससे वह 14.5 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गईं। वह 13 अंकों के साथ अन्ना मुज्यचुक से आगे हैं, जिन्हें भारत की वैशाली रमेशबाबू ने ड्रॉ पर रोका। उस दिन अपने भाई के प्रदर्शन का अनुकरण करते हुए, वैशाली ने भी खुद को खेल में बनाए रखने के लिए शानदार रक्षात्मक कार्य दिखाया। आर्मगेडन टाईब्रेक में, भारतीय खिलाड़ियों ने अतिरिक्त अंक जीते क्योंकि खेल ओवरटाइम में चला गया। एक अन्य रोमांचक मैच में लेई टिंगजी ने कोनेरू हम्पी के खिलाफ जीत हासिल की। दुर्भाग्य से, इस हार से हम्पी की टूर्नामेंट जीतने की उम्मीदों को बहुत बड़ा झटका लगा।

राउंड 9 जोड़े

नॉर्वे शतरंज मुख्य कार्यक्रम

अलीरेज़ा फ़िरोज़ा बनाम मैग्नस कार्लसन; हिकारू नाकामुरा बनाम डिंग लिरेन; फैबियानो कारूआना बनाम प्राग्गनानंद आर.

नॉर्वे शतरंज महिला टूर्नामेंट

लेई टिंगजी बनाम वैशाली आर; कोनेरू हम्पी बनाम जू वेनजुन; पिया क्रैम्लिंग बनाम अन्ना मुज़िकुक।