पीएनएन

मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत], 14 जून: नाइकनवरे डेवलपर्स, जिसका मुख्यालय पुणे में है, को मुंबई में वकोला, सांताक्रूज़ में स्थित अपनी स्लम पुनर्वास परियोजना, 'जागृति' में 80 परिवारों को सफलतापूर्वक घर सौंपने की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। यह महत्वपूर्ण मील का पत्थर लगभग 12 एकड़ में फैले प्रोजेक्ट में दूसरे टावर के पूरा होने का प्रतीक है।

जागृति स्लम पुनर्वास परियोजना 15 दिसंबर, 2022 को शुरू हुई और लगभग 45,000 वर्ग मीटर के कुल विकास क्षेत्र में फैली हुई है। सौंपा जा रहा टावर जी+9 संरचना वाला है और इसमें 80 परिवार रह सकते हैं, प्रत्येक इकाई 300 वर्ग फुट कारपेट क्षेत्र के वैधानिक मानदंड के अनुरूप है।

नाइकनवरे डेवलपर्स के निदेशक, हेमंत नाइकनवरे ने इस अवसर पर टिप्पणी की, "हमें स्लम पुनर्वास प्राधिकरण के तहत 80 योग्य परिवारों को ये घर सौंपते हुए खुशी हो रही है। गुणवत्ता और समय पर डिलीवरी के प्रति हमारी प्रतिबद्धता दृढ़ है, और हम अपने मिशन को जारी रखने के लिए तत्पर हैं।" सबसे अधिक जरूरतमंद लोगों को बेहतर आवास समाधान प्रदान करना।"

चाबी सौंपने के समारोह में मुख्य अतिथि विधायक संजय पोटनिस उपस्थित थे। विधायक संजय पोटनीस ने नाइकनवरे डेवलपर्स को उत्कृष्टता के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता और समाज में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा, "मैं इस उल्लेखनीय मील के पत्थर को देखने के लिए आज यहां आकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह पहल मुंबई में भविष्य की पुनर्विकास परियोजनाओं के लिए एक मानक स्थापित करती है।"

यह हैंडओवर एक चरणबद्ध पुनर्विकास रणनीति का हिस्सा है, जिसमें नाइकनवरे डेवलपर्स के पास पुणे में एसआरए परियोजनाओं को सफलतापूर्वक पूरा करने का एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है। यह इस परिसंपत्ति वर्ग में सबसे बड़े पोर्टफोलियो में से एक है, जो विभिन्न सामाजिक-आर्थिक स्तरों में जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए इसके समर्पण को रेखांकित करता है। आज तक, कंपनी ने पुणे और मुंबई के बीच 1400 इकाइयाँ सौंपी हैं, जिनमें से 78 इकाइयाँ आज सौंपी गईं। इसके अतिरिक्त, अन्य 370 इकाइयाँ अगले 12 महीनों में सौंपने के लिए निर्धारित हैं।

जागृति एसआरए परियोजना के निवासियों को व्यायामशाला, नर्सरी स्कूल और एक सोसायटी कार्यालय सहित कई सुविधाओं से लाभ होगा, जो भविष्य के चरणों को सौंपे जाने पर एक आरामदायक और सुविधाजनक जीवन अनुभव सुनिश्चित करेगा।

नाइकनवरे डेवलपर्स लंबे समय से झुग्गी-झोपड़ी पुनर्वास में सबसे आगे रहे हैं, जो गरीब क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए सामाजिक जिम्मेदारी की गहरी भावना से प्रेरित है। उनका मिशन स्वच्छता, स्वच्छता और सुव्यवस्था की आदतों को बढ़ावा देते हुए स्लम निवासियों को अधिक समृद्ध और स्वस्थ जीवन शैली के लिए उनकी आकांक्षाओं को साकार करने के लिए सशक्त बनाना है। आर्थिक रूप से वंचितों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाकर, वे न केवल सामाजिक प्रगति की कल्पना करते हैं बल्कि शहरी परिदृश्य को जीवंत, झुग्गी-झोपड़ी-मुक्त समुदायों में बदलने की भी कल्पना करते हैं।

क्षेत्र में संपत्ति की वर्तमान कीमतें लगभग 25,000 रुपये प्रति वर्ग फुट हैं, अगले 2-3 वर्षों में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी की उम्मीद है। यह सकारात्मक रुझान मुंबई के वकोला, सांताक्रूज़ सूक्ष्म बाजार में बढ़ती मांग और विकास को दर्शाता है।

नाइकनवरे ने किफायती, मध्यम आय और लक्जरी आवास, स्लम पुनर्वास, वाणिज्यिक और खुदरा स्थानों, सर्विस्ड गेटेड प्लॉटिंग समुदायों, शैक्षणिक संस्थानों और हाल ही में पुनर्विकास परियोजनाओं से लेकर आवास खंड में मील का पत्थर बनाया है। लगभग 4 दशकों की अवधि में कुल 60 से अधिक परियोजनाओं के साथ, 18 मिलियन वर्ग फुट से अधिक का निर्माण कार्य पूरा किया जा चुका है और लगभग 6 मिलियन वर्ग फुट की योजना बनाई जा रही है। कंपनी की मुंबई, नवी मुंबई, कोल्हापुर और गोवा में परियोजनाओं के साथ पुणे के कई सूक्ष्म बाजारों में उपस्थिति है।