नई दिल्ली, लॉजिस्टिक्स कंपनी वेस्टर्न कैरियर्स (इंडिया) ने गुरुवार को कहा कि उसने सार्वजनिक सदस्यता के लिए अपनी शुरुआती शेयर बिक्री शुरू होने से एक दिन पहले एंकर निवेशकों से 148 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, कोटक महिंद्रा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड (एमएफ), कोटक एमएफ, आदित्य बिड़ला सन लाइफ एमएफ, निप्पॉन इंडिया एमएफ, बीएनपी पारिबा, सोसाइटी जेनरल और सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स मॉरीशस एंकर निवेशकों में से हैं।

बीएसई की वेबसाइट पर अपलोड किए गए एक सर्कुलर के मुताबिक, कंपनी ने 15 फंडों को 172 रुपये प्रति शेयर पर 85.97 लाख इक्विटी शेयर आवंटित किए हैं, जो कि प्राइस बैंड का ऊपरी स्तर भी है। इससे लेनदेन का आकार कुल मिलाकर 148 करोड़ रुपये हो गया।

एंकर निवेशकों को 85.97 लाख इक्विटी शेयरों के कुल आवंटन में से 39.93 लाख इक्विटी शेयर 4 घरेलू म्यूचुअल फंडों को आवंटित किए गए, जिन्होंने कुल 6 योजनाओं के माध्यम से आवेदन किया है।

कोलकाता स्थित कंपनी की 493 करोड़ रुपये की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) 13 सितंबर से 18 सितंबर तक 163 रुपये से 172 रुपये प्रति शेयर की कीमत सीमा में सार्वजनिक सदस्यता के लिए उपलब्ध होगी।

आईपीओ में 400 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का ताजा अंक और प्रमोटर राजेंद्र सेठिया द्वारा मूल्य बैंड के ऊपरी छोर पर 93 करोड़ रुपये के 54 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है।

नए इश्यू से प्राप्त 163.5 करोड़ रुपये की आय का उपयोग ऋण भुगतान के लिए किया जाएगा, 152 करोड़ रुपये का उपयोग वाणिज्यिक वाहनों, शिपिंग कंटेनरों और पहुंच स्टेकरों की खरीद के लिए पूंजीगत व्यय आवश्यकताओं के वित्तपोषण के लिए किया जाएगा, और शेष धनराशि सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए उपयोग की जाएगी।

कंपनी ने कहा कि निवेशक न्यूनतम 87 इक्विटी शेयरों और उसके गुणकों में बोली लगा सकते हैं।

वेस्टर्न कैरियर्स भारत की अग्रणी निजी, मल्टी-मॉडल, रेल-केंद्रित, एसेट-लाइट लॉजिस्टिक्स कंपनी है, जिसके धातु और खनन, एफएमसीजी, फार्मास्युटिकल, भवन निर्माण सामग्री, रसायन, तेल और गैस और उपयोगिताओं जैसे विभिन्न क्षेत्रों में 1,647 ग्राहकों का आधार है। मार्च 2024 तक।

इसके कुछ प्रमुख ग्राहकों में टाटा स्टील, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, वेदांता, बाल्को, एचयूएल, कोका-कोला इंडिया, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, वाघ बकरी, सिप्ला, हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स और गुजरात हेवी केमिकल्स शामिल हैं।

वित्तीय वर्ष 2024 तक, परिचालन से कंपनी का राजस्व 1,685 करोड़ रुपये था, जिसमें 80 करोड़ रुपये का कर पश्चात लाभ (पीएटी) था।

जेएम फाइनेंशियल और कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी इस इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं। इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।