न्यूयॉर्क [यूएस], यह पूरे देश के लिए गर्व का क्षण था क्योंकि टीम इंडिया ने अपने आईसीसी टी20 विश्व कप के बेहद रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान पर छह रनों की रोमांचक जीत के बाद इतिहास रच दिया, और अब तक के सबसे कम स्कोर का बचाव करने वाली टीम बन गई। टूर्नामेंट के इतिहास में.

यह मैच भावनाओं से भरा हुआ था और इसने क्रिकेट प्रशंसकों को रोमांचित कर दिया।

हालाँकि, मैच में खुशी के पल देखने को मिले क्योंकि विराट कोहली की सबसे बड़ी समर्थक उनकी पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा टीम की जीत के बाद भावनाओं से अभिभूत थीं।

रोमांचक मैच के बाद, अनुष्का शर्मा ने युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा और अन्य लोगों के साथ खुशी-खुशी तस्वीरें खिंचवाईं।

https://www.instagram.com/p/C8AjRgkoU8l/?

गौरवपूर्ण क्षण को कैद करते हुए, धनश्री ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर मैच के बाद एक ग्रुप तस्वीर साझा की और साथ में कैप्शन भी लिखा, "हम जीत गए।"

अनुष्का को सफेद टी-शर्ट के ऊपर नीले रंग की ओवरसाइज़्ड शर्ट पहने देखा जा सकता है, जिसे उन्होंने नीले डेनिम के साथ पेयर किया है।

खेल ख़त्म होने के बाद और न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में तिरंगे की चमक जगमगा उठी, कार्यक्रम स्थल पर मौजूद प्रशंसकों ने अपने ड्रम की आवाज़ पर ऊर्जावान नृत्य करने में कोई समय बर्बाद नहीं किया।

जसप्रित बुमरा के तीन विकेट के खराब प्रदर्शन ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर दबाव बना दिया और ऋषभ पंत की जवाबी हमला करने वाली, मैच बचाने वाली पारी ने भारत को खचाखच भरे नासाउ काउंटी स्टेडियम में मामूली जीत दिला दी, जिससे दो और ग्रुप चरण के साथ भारत के विश्व कप के सपने जीवित हैं। जाने के लिए खेल.

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया. हालाँकि, भारतीय बल्लेबाज़ों को इस कठिन सतह पर कुछ खास हासिल नहीं हुआ क्योंकि स्टार सलामी बल्लेबाज विराट कोहली (4) और रोहित शर्मा (13) बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे। ऋषभ पंत (31 गेंदों में 42 रन, छह चौकों की मदद से) एक अलग पिच पर खेलते दिख रहे थे और उन्होंने अक्षर पटेल (18 गेंदों में 20, दो चौकों और एक छक्के की मदद से) और सूर्यकुमार यादव (आठ गेंदों में सात,) के साथ उपयोगी साझेदारियां कीं। एक चार). हालाँकि, इतनी कठिन पिच पर रन बनाने के दबाव में निचला मध्यक्रम चरमरा गया और भारत 19 ओवर में सिर्फ 119 रन ही बना सका।

हारिस रऊफ (3/21) और नसीम शाह (3/21) पाकिस्तान के शीर्ष गेंदबाज थे। मोहम्मद आमिर को दो विकेट मिले जबकि शाहीन शाह अफरीदी को एक विकेट मिला।

रन-चेज़ में, पाकिस्तान ने अधिक नपा-तुला रुख अपनाया और मोहम्मद रिज़वान (44 गेंदों में 31, एक चौका और एक छक्का) ने एक छोर संभाले रखा। हालाँकि, बुमराह (3/14) और हार्दिक पंड्या (2/24) ने कप्तान बाबर आज़म (13), फखर ज़मान (13), शादाब खान (4), इफ्तिखार अहमद (5) के महत्वपूर्ण विकेट भी हासिल किए, जिससे रन बने रहे। पाकिस्तान पर दबाव बरकरार. अंतिम ओवर में 18 रन चाहिए थे, नसीम शाह (10*) ने पाकिस्तान को जीत दिलाने की कोशिश की, हालांकि, अर्शदीप सिंह (1/31) ने सुनिश्चित किया कि पाकिस्तान छह रन से पीछे रह जाए।

अपने मैच जिताने वाले स्पेल के लिए बुमराह को 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला।

इस रोमांचक मैच को जीतने के बाद भारत दो मैचों में दो जीत और चार अंकों के साथ ग्रुप ए में शीर्ष पर है। पाकिस्तान चौथे स्थान पर है, जिसने अपने दोनों मैच अमेरिका और भारत से हारे हैं। उनकी नॉकआउट चरण की संभावना कम दिखती है।