राष्ट्रीय टीम में आर्चर की वापसी का रास्ता सावधानीपूर्वक प्रबंधित किया गया है, जिसमें उन्हें कार्रवाई में आसानी देने पर ध्यान केंद्रित किया गया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बाद से, उन्होंने इस महत्वपूर्ण एकदिवसीय श्रृंखला से पहले अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए विशेष रूप से टी20 मैच खेले हैं।

स्टैंड-इन कप्तान हैरी ब्रूक ने आर्चर को टीम में वापस लाने के बारे में उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, "वह स्पष्ट रूप से एक विश्व-विजेता है, और उसे मेरे साथ रखना और वहां जाकर उन्हें लेना अच्छा होगा," हैरी ब्रूक ने बताया मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार।

चोट के कारण आर्चर केवल 21 एकदिवसीय मैचों तक ही सीमित रह गए हैं - जिनमें से केवल सात इंग्लैंड की 2019 विश्व कप जीत में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के बाद से आए हैं - उनका अनुभव और प्रतिभा टीम के लिए अमूल्य है।

कप्तान जोस बटलर और तेज गेंदबाज मार्क वुड चोट के कारण बाहर हो गए हैं और जो रूट को आराम दिया गया है, आर्चर की वापसी टीम के बदलाव के महत्वपूर्ण समय पर हुई है।

यह एकदिवसीय श्रृंखला इंग्लैंड के लिए एक नए अध्याय का प्रतीक है क्योंकि वे 2023 विश्व कप में निराशाजनक खिताब की रक्षा के बाद पुनर्निर्माण करना चाहते हैं। ब्रुक ने अंतरिम कोच मार्कस ट्रेस्कोथिक के तहत दृष्टिकोण में बदलाव और टेस्ट कोच ब्रेंडन मैकुलम के आसन्न प्रभाव पर प्रकाश डाला, और क्रिकेट के मनोरंजक ब्रांड को खेलने की इच्छा पर जोर दिया।

ब्रूक ने कहा, "हम वहां जाकर मनोरंजन करना चाहते हैं, खेल को आगे बढ़ाना चाहते हैं, विकेट लेने की कोशिश करना चाहते हैं और अपने गेंदबाजों पर दबाव बनाना चाहते हैं।"

चूंकि टीम ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए तैयार हो रही है, जो 12 मैचों की एकदिवसीय जीत की लय में है, आर्चर का अनुभव महत्वपूर्ण होगा। चुनौती महत्वपूर्ण है, खासकर ऑस्ट्रेलिया के मजबूत लेग स्पिनर एडम ज़म्पा के खिलाफ, जो अपना 100 वां वनडे खेलेंगे और उनकी सफलता में महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं।

इंग्लैंड टीम:

हैरी ब्रुक (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथेल, ब्रायडन कार्स, जॉर्डन कॉक्स, बेन डकेट, विल जैक, लियाम लिविंगस्टोन, साकिब महमूद, मैथ्यू पॉट्स, आदिल राशिद, फिल साल्ट, जेमी स्मिथ, ऑली स्टोन, रीस टॉपले, जॉन टर्नर .

ऑस्ट्रेलिया टीम:

मिचेल मार्श (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंगलिस, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मैथ्यू शॉर्ट, सीन एबॉट, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, ग्लेन मैक्सवेल, बेन ड्वार्शियस, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क, महली बियर्डमैन, एडम ज़म्पा।