लंदन [यूके], चेल्सी ने शनिवार को एस्टन विला के युवा ओमारी केलीमैन के साथ छह साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की, जिसे एक और साल के लिए बढ़ाने का विकल्प भी है।

चेल्सी ने एक आधिकारिक बयान जारी कर केलीमैन के साथ अनुबंध की घोषणा की और पुष्टि की कि युवा आक्रामक मिडफील्डर अगले महीने अपने नए साथियों के साथ जुड़ेंगे।

"चेल्सी को एस्टन विला से ओमारी केलीमैन के अनुबंध की पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है। 18 वर्षीय खिलाड़ी ने ब्लूज़ के साथ छह साल का अनुबंध किया है, जिसमें एक और वर्ष का विकल्प शामिल है, और वह अपने नए साथियों के साथ जुड़ेंगे। अगले महीने प्री-सीज़न, चेल्सी ने एक बयान में कहा।

18 वर्षीय खिलाड़ी एक आक्रामक मिडफील्डर के रूप में खेलता है, और उसने डर्बी काउंटी में अपना करियर शुरू किया। 2022 में एस्टन विला में जाने से पहले उन्होंने क्लब के साथ दस साल बिताए।

चेल्सी के लिए हस्ताक्षर करने के बाद, केलीमैन ने प्रसन्नता व्यक्त की। "चेल्सी के खिलाड़ी के रूप में यहां खड़ा होना शानदार है। यह अद्भुत इतिहास वाला एक विशाल क्लब है, इसलिए इसमें शामिल होना बहुत अच्छा है। यह निश्चित रूप से एक सपने के सच होने जैसा है। मैं शर्ट और कैन पहनने के लिए उत्साहित हूं।" आरंभ करने के लिए प्रतीक्षा न करें।"

यह युवा खिलाड़ी पिछली गर्मियों में संयुक्त राज्य अमेरिका के विला के प्री-सीज़न दौरे का हिस्सा था। उन्होंने अगस्त 2023 में एस्टन विला की हाइबरनियन पर 3-0 यूरोपा कॉन्फ्रेंस लीग की जीत के दौरान अपनी पहली टीम की शुरुआत की।

पूरे सीज़न के दौरान, केलीमैन ने पिछले सीज़न में एस्टन विला के लिए पांच और वरिष्ठ प्रदर्शन किए। अपने पांच मुकाबलों में, मैनचेस्टर सिटी और क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ खेलने के बाद उन्हें प्रीमियर लीग फुटबॉल का स्वाद भी मिला।

फिर भी, 18 साल की उम्र में, केलीमैन को अपनी क्षमताओं पर भरोसा है क्योंकि वह आने वाले वर्षों में लंदन टीम के लिए अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि मेरी प्रमुख विशेषताओं में से एक मेरा आत्मविश्वास है। मैं जितना अधिक आत्मविश्वास महसूस करता हूं, मैं उतना ही अधिक सफल रहा हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "चाहे वह नए वातावरण में आना हो और नए लोगों से मिलना हो या फुटबॉल पिच पर - लोगों को दिखाना हो कि मैं क्या कर सकता हूं और मैं किस बारे में हूं - मुझे लगता है कि मेरे आत्मविश्वास ने मुझे और अधिक सफल होने में मदद की है।"

चेल्सी 18 अगस्त को गत चैंपियन मैनचेस्टर सिटी की मेजबानी करके अपने प्रीमियर लीग अभियान की शुरुआत करेगी।