जरूरत पड़ने पर अपनी अग्रिम पंक्ति के आगे बढ़ने के बावजूद, यह जमशेदपुर एफसी के गोलकीपर अल्बिनो गोम्स ही थे जिन्होंने उन्हें शुरू से ही कार्यवाही में प्रतिस्पर्धी बनाए रखा। एफसी गोवा के खिलाड़ी अरमांडो सादिकु और कार्ल मैकहुग ने दोनों हाफ में लंबी दूरी के प्रयासों से गोम्स का परीक्षण किया। हालाँकि, अपने लाभ के लिए अपने लंबे फ्रेम का उपयोग करते हुए, संरक्षक ने ठोस प्रदर्शन के साथ उन्हें दूर रखा।

हालांकि सादिकु पहले हाफ के अतिरिक्त समय में गेंद को नेट के पीछे डालने में कामयाब रहे। मिडफील्डर रोवलिन बोर्गेस ने गेंद को आगे बढ़ाया और आधे समय की सीटी बजने से कुछ सेकंड पहले स्ट्राइकर के लिए एक सीधा पास दिया। सादिकु, जो गर्मियों में मोहन बागान सुपर जाइंट से गौर्स में शामिल हुए थे, ने मौके का फायदा उठाया और एफसी गोवा को बढ़त दिलाने के लिए गोम्स के पास गेंद को फेंकने में जबरदस्त दक्षता दिखाई।

हालाँकि, खेल के अंतिम 30 मिनट में प्रवेश करते ही जमशेदपुर एफसी ने तीव्रता बढ़ा दी। सिवेरियो ने 18-यार्ड बॉक्स के अंदर ओनेई ओनाइंडिया पर फाउल किया और फिर 74वें मिनट में बिना कोई पसीना बहाए स्पॉट-किक को गोल में बदलकर स्कोर बराबर कर दिया। जेएफसी इस मुकाबले में ड्रॉ पर समझौता कर सकता था, लेकिन मुख्य कोच खालिद जमील ने एफसी गोवा बैकलाइन के दरवाजे खटखटाने के लिए अपने आक्रामक धन का इस्तेमाल किया।

अंततः इसका फल मिला जब जमशेदपुर एफसी के खिलाड़ी मोबाशिर रहमान ने बाईं ओर से तेजी से आगे बढ़ रहे मरे को एक पूरी तरह से भारित लॉब्ड पास दिया। मरे ने गेंद को चतुराई से पहले स्पर्श के साथ प्राप्त किया, और उसने बॉक्स के बाहर खींचने की सीमा तक अंदर की ओर कट किया। पासिंग सीक्वेंस में शामिल होने के बजाय, उसने बाएं पोस्ट पर शक्तिशाली हमला करने की अपनी प्रवृत्ति का समर्थन किया। 93वें मिनट में गेंद पोस्ट से टकराकर नेट के पीछे चली गई और जमशेदपुर एफसी के लिए तीन अंक सुरक्षित हो गए।

एफसी गोवा को अपना अगला मुकाबला 21 सितंबर को मोहम्मडन एससी से खेलना है, जबकि उसी दिन जमशेदपुर एफसी का मुकाबला मुंबई सिटी एफसी से होगा।