बैंगलोर, कर्नाटक, भारत - बिजनेस वायर इंडिया

IBSFINtech, भारत का अग्रणी एंटरप्राइज़ ट्रेजरीटेक समाधान प्रदाता, देश के छोटे और मध्यम उद्यमों (SMEs) के लिए अपने विशेष SaaS TMS सॉल्यूशन, InnoTreasur™ के लॉन्च के साथ SME सेगमेंट में प्रवेश की घोषणा करते हुए रोमांचित है। देश के प्रमुख बैंकों में से एक ने अपने एसएमई के विशाल नेटवर्क में इस समाधान को बढ़ावा देने के लिए IBSFINtech के साथ हाथ मिलाया है।

लगभग 75 मिलियन पंजीकृत एसएमई के साथ, भारत दुनिया में एसएमई बाजार में अग्रणी है। एसएमई देश की अर्थव्यवस्था में एक ट्रिलियन डॉलर से अधिक का योगदान करते हैं, फिर भी यह क्षेत्र डिजिटलीकरण से सबसे अधिक वंचित है, जो इन व्यवसायों का केवल 30% हिस्सा है। एसएमई खंड न केवल भारत में, बल्कि विश्व स्तर पर भी एक बड़े अप्रयुक्त अवसर का प्रतिनिधित्व करता है।IBSFINtech कॉर्पोरेट ट्रेजरी प्रबंधन समाधानों के क्षेत्र में अग्रणी है और देश के बहुत बड़े और बड़े बहुराष्ट्रीय निगमों द्वारा इस पर भरोसा किया जाता है। चूंकि एसएमई भारत के आर्थिक परिदृश्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं, इसलिए पूरी तरह से डिजिटलीकृत वित्तीय समाधानों की आवश्यकता पहले से कहीं अधिक है। इस अवसर को पहचानते हुए, IBSFINtech ने देश के प्रमुख निगमों द्वारा विश्वसनीय अपने समाधानों की विरासत को आगे बढ़ाते हुए एक विशेष समाधान तैयार किया।

भारत में, एसएमई कुल निर्यात में लगभग 45.56% का योगदान देता है, और इस प्रकार एसएमई के लिए वित्तीय स्थिरता और प्रतिस्पर्धी लाभ बनाए रखने के लिए अपने विदेशी मुद्रा जोखिम को कुशलतापूर्वक प्रबंधित करना महत्वपूर्ण हो जाता है।

SaaS TMS InnoTreasurTM विशेष रूप से छोटे और मध्यम उद्यमों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो उन्हें अपने विदेशी मुद्रा संचालन को अधिक कुशलता से प्रबंधित करने के लिए सशक्त बनाता है। इनोट्रेजरी™ कॉरपोरेट्स को अपने विदेशी मुद्रा एक्सपोजर की कल्पना करने और अपने हेजेज को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने में सक्षम बनाता है।कंपनी की विकास यात्रा और एसएमई सेगमेंट में प्रवेश में इस मील के पत्थर के बारे में बोलते हुए, IBSFINtech के प्रमोटर, एमडी और सीईओ श्री सी एम ग्रोवर ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, "हम उन्नत डिजिटल के साथ एसएमई को सशक्त बनाने के लिए एक समाधान लाने में प्रसन्न हैं।" ट्रेजरी प्रबंधन मंच। आज के एसएमई प्रगतिशील हैं और अपनी डिजिटलीकरण आवश्यकताओं का समर्थन करने और अपने तेजी से विकास की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए नए युग के प्रौद्योगिकी समाधानों को सक्रिय रूप से अपना रहे हैं, हमारे समाधानों के अनुरूप पोर्टफोलियो के साथ बड़े उद्यमों के लिए ट्रेजरी प्रबंधन के क्षेत्र में महारत हासिल करने के बाद, यह एक था एसएमई के लिए एक सरल समाधान पेश करने और उनके विकास में उनका समर्थन करने का रणनीतिक विकल्प। यह उत्पाद लॉन्च भारत की विकास कहानी और ग्राहक-केंद्रितता के साथ नए युग के समाधान लाने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।''

इनोट्रेजरी™ के साथ, कंपनी सभी क्षेत्रों और भौगोलिक क्षेत्रों में सभी आकार के उद्यमों तक एंड-टू-एंड सेवा पेशकश की पहुंच का विस्तार करती है।

माननीय. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का डिजिटल इंडिया कार्यक्रम छोटे और मध्यम उद्यमों (एसएमई) के लिए कई लाभ प्रदान करता है, और देश में एसएमई डिजिटलीकरण परिदृश्य वास्तव में बदल रहा है। इसके अलावा, फिनटेक और बैंकों के बीच रणनीतिक सहयोग एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। IBSFINtech द्वारा यह विस्तार कंपनी का एक रणनीतिक कदम है, और जैसा कि उनके एमडी श्री ग्रोवर कहते हैं, वह इसे देश की विकास यात्रा में कंपनी की भागीदारी के रूप में मानते हैं, जो विकसित भारत के लिए भारत सरकार के दृष्टिकोण में योगदान देता है।वह कहते हैं, “एसएमई सेगमेंट में डिजिटलीकरण की बहुत बड़ी संभावना है और एसएमई सिर्फ भारत में ही नहीं हैं। इस उत्पाद की पेशकश के साथ, हम विश्व स्तर पर एसएमई के लिए ट्रेजरी डिजिटलीकरण जनादेश को सुविधाजनक बनाएंगे।

एसएमई भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं, जो सकल घरेलू उत्पाद, रोजगार, क्षेत्रीय विकास, नवाचार और निर्यात में योगदान देते हैं। आर्थिक विकास को बढ़ावा देने, असमानताओं को कम करने और सतत विकास को बढ़ावा देने में उनकी भूमिका को कम करके आंका नहीं जा सकता है। सरकार का समर्थन और अनुकूल नीतियां इस महत्वपूर्ण क्षेत्र की वृद्धि और स्थिरता को और बढ़ाती हैं।

IBSFINtech ने पहले ही उद्योगों और देश के विभिन्न हिस्सों से कई एसएमई ग्राहकों को इस अभिनव समाधान पर शामिल कर लिया है।टूल का लाभ उठाने वाले एक ग्राहक, कोपिया माइनिंग के एमडी अल्बर्ट चाको कहते हैं, "कोपिया माइनिंग अपने ट्रेजरी परिवर्तन और डिजिटल यात्रा में महत्वपूर्ण प्रगति की घोषणा करने के लिए उत्साहित है, जो हमारी वैश्विक विकास आकांक्षाओं को बढ़ावा देती है। यह परिवर्तन, हमारे विश्वसनीय बैंकिंग भागीदार और IBSFINtech द्वारा सुगम बनाया गया है। , ने हमारी राजकोष प्रबंधन क्षमताओं में क्रांति ला दी है, इसने हमारे व्यवसायों को वैश्विक बाजार की जटिलताओं को सटीकता और चपलता के साथ नेविगेट करने के लिए सशक्त बनाया है, जिससे विदेशी मुद्रा जोखिम जोखिम को कम करने की क्षमताएं बढ़ी हैं।

समाधान नवीनतम प्रौद्योगिकी स्टैक पर चलता है और दुनिया के अग्रणी क्लाउड सेवा प्रदाता का लाभ उठाता है, अत्यधिक सुरक्षित, लचीला और स्केलेबल वातावरण प्रदान करता है जिससे अंतिम ग्राहक के लिए अधिकतम लाभ सुनिश्चित होता है।

इनोट्रेजरी™ के साथ, कंपनी ने एक सरलीकृत समाधान तैयार किया है जो एसएमई के लिए ट्रेजरी प्रबंधन की आवश्यकताओं को पूरा करता है। इनोट्रेजरी™ निपटान, रद्दीकरण, पूर्ण या आंशिक रोलओवर दोनों के प्रावधान के साथ, मुद्रा फॉरवर्ड अनुबंधों के एंड-टू-एंड प्रबंधन को सक्षम बनाता है। समाधान दैनिक रिपोर्टिंग और निगरानी के लिए विस्तृत विश्लेषण और डैशबोर्ड प्रदान करता है। उपयोगकर्ता पहुंच नियंत्रण, ऑडिट ट्रेल्स, अलर्ट और नोटिफिकेशन जैसी मूल्य वर्धित सुविधाओं के साथ बंडल किया गया समाधान वास्तव में एसएमई प्रमोटरों के जीवन को सरल बनाता है जो संभवतः अपने मुद्रा जोखिम एक्सपोजर को स्वयं प्रबंधित कर रहे हैं।सिडविन कोर-टेक (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के वरिष्ठ प्रबंधक लेखा और वित्त, मुरलीराव ए, अपना अनुभव साझा करते हैं, “सिडविन कोर-टेक (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड की ट्रेजरी परिवर्तन यात्रा अविश्वसनीय रही है। हमारे विश्वसनीय बैंकिंग भागीदार ने हमें IBSFINtech - ट्रेजरीटेक कंपनी से परिचित कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। संपूर्ण ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया अत्यंत कुशल और परेशानी मुक्त थी। हम अपने विदेशी मुद्रा प्रबंधन कार्यों को बढ़ाने और सुव्यवस्थित करने के लिए ट्रेजरी प्लेटफॉर्म का पूरी तरह से लाभ उठाने का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं।"

सीएम ग्रोवर हजारों एसएमई तक इस समाधान की पहुंच का विस्तार करने और यह सुनिश्चित करने के लिए तत्पर हैं कि इसका लाभ देश के सभी कोनों तक पहुंचे। इसके अलावा, कंपनी कॉर्पोरेट वित्त गतिविधियों के संपूर्ण दायरे को कवर करने के लिए उत्पादों का विस्तार भी कर रही है, जो उनके लिए आसान है क्योंकि कंपनी के पास पहले से ही एक मजबूत व्यापक प्रौद्योगिकी मंच है, जिसमें कैशफ्लो और तरलता, व्यापार वित्त, आपूर्ति श्रृंखला वित्त, निवेश शामिल हैं। ऋण प्रबंधन कार्य.

“हमारे समाधान की “इनो” रेंज के साथ, हम एसएमई ग्राहकों को नए युग के अभिनव ट्रेजरी समाधान के साथ सशक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो उनके हाथों में प्रौद्योगिकी की शक्ति देता है और वैश्विक स्तर पर उनके व्यवसाय के विकास की सुविधा प्रदान करता है। हमने इनोट्रेजरी लॉन्च करके विदेशी मुद्रा जोखिम प्रबंधन समाधान के साथ इस यात्रा की शुरुआत की है और इस 'इनो' रेंज में व्यापार और नकदी प्रबंधन के क्षेत्रों में भी प्रौद्योगिकी समाधान का विस्तार कर रहे हैं।' सीएम ग्रोवर ने जोड़ा।IBSFINtech एक मेड-इन-इंडिया ट्रेजरीटेक समाधान प्रदाता है, जिसके पास देश के प्रमुख निगमों के नकदी प्रवाह और तरलता, ट्रेजरी, जोखिम, व्यापार वित्त और आपूर्ति श्रृंखला वित्त कार्य के लिए व्यापक समाधान पेश करने के लिए उद्योग में स्थापित विश्वसनीयता है।

ऐसे नवीन और सहज समाधान आसानी से उपलब्ध होने के साथ, अब समय आ गया है कि एसएमई को परिचालन को सुव्यवस्थित करने, दक्षता में सुधार करने और डिजिटल युग में प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाने के लिए इन पहलों का लाभ उठाना चाहिए।

IBSFINtech के बारे मेंIBSFINtech एक ISO/IEC 27001: 2013 प्रमाणित उद्यम ट्रेजरीटेक कंपनी है जो दुनिया भर में निगमों की नकदी और तरलता, निवेश, खजाना, जोखिम, व्यापार वित्त, आपूर्ति श्रृंखला वित्त प्रबंधन के शुरू से अंत तक डिजिटलीकरण की सुविधा प्रदान करती है।

आईडीसी मार्केटस्केप द्वारा विश्वव्यापी SaaS और क्लाउड-सक्षम एंटरप्राइज ट्रेजरी और जोखिम प्रबंधन अनुप्रयोगों 2023 विक्रेता मूल्यांकन में "प्रमुख खिलाड़ी" के रूप में मान्यता प्राप्त, IBSFINtech एक पुरस्कार विजेता व्यापक, एकीकृत और अभिनव मंच है जो बोर्डों, CxOs और कोषाध्यक्षों को बढ़ाने के लिए सशक्त बनाता है। दृश्यता, नियंत्रण में सुधार, परिचालन जोखिम को कम करना, स्वचालन को बढ़ावा देना और व्यावसायिक दक्षता को अनुकूलित करना।

IBSFINtech का मुख्यालय बैंगलोर में है, जिसका व्यापक ग्राहक आधार पूरे भारत में फैला हुआ है और संयुक्त राज्य अमेरिका, सिंगापुर, मध्य पूर्व जैसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में मौजूद है। इसके कुछ प्रमुख ग्राहक वेदांत समूह, पतंजलि समूह, विप्रो एंटरप्राइजेज, मारुति सुजुकी, जेएसडब्ल्यू स्टील एमफैसिस आदि हैं। वैश्विक ग्राहकों में आईएमआर मेटलर्जिकल रिसोर्सेज, जेएसडब्ल्यू इंटरनेशनल और कई अन्य शामिल हैं।अधिक जानकारी के लिए, कृपया वेबसाइट देखें: www.ibsfintech.com

.