चेन्नई (तमिलनाडु) [भारत], होंडा के असली रेसिंग डीएनए का प्रदर्शन करते हुए, होंडा रेसिंग इंडिया टीम के युवा राइडर्स ने रोमांचक प्रदर्शन किया और 2024 IDEMITSU होंडा इंडिया टैलेंट कप NSF250R के राउंड 1 की रेस 1 में मजबूत शुरुआत की। चेन्नई में मद्रास इंटरनेशनल सर्किट में।

14 मिलेनियल राइडर्स के दल ने अत्यधिक आत्मविश्वास दिखाया और अपनी मोटो 3 मशीन पर निडर होकर दौड़ लगाई, और इस सीज़न की शुरुआती दौड़ में एक मजबूत छाप छोड़ी। शनिवार की रेस 1 में रक्षित एस. डेव आईडेमिट्सु होंडा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ20आर ओपन वर्ग में चार्ट में सबसे आगे रहे।

दौड़ की शुरुआत में थोड़े संघर्ष के साथ, रक्षित एक मजबूत दावेदार के रूप में उभरे और लैप 2 में तेजी से पहला स्थान हासिल करते हुए बढ़त हासिल की। पूरी दौड़ के दौरान अपनी स्थिति को शांति से बनाए रखते हुए और सहजता से दौड़ते हुए, उन्होंने 11:12.157 के कुल समय के साथ पहले स्थान पर चेकर लाइन को पार किया और साथ ही 1:50.285 के सर्वश्रेष्ठ लैप समय को पूरा किया।

रक्षित के बाद मोहसिन पी और ए.एस. थे। जेम्स. दूसरे स्थान के लिए तीव्र लड़ाई में, दोनों सवारों ने कड़ी प्रतिस्पर्धा की। अपने अंतरराष्ट्रीय अनुभव के साथ, मोहसिन पी ने जोरदार प्रतिस्पर्धा की और तेजी से दौड़ते हुए 11:16.226 के कुल समय के साथ दूसरे स्थान पर रहे। जैसा। जेम्स ने 11:16.669 के कुल समय के साथ तीसरे स्थान पर चेकर रेखा को पार किया, केवल 0.443 सेकंड से दूसरे स्थान से चूक गए।

आईडेमिट्सु होंडा इंडिया टैलेंट कप

IDEMITSU होंडा इंडियन टैलेंट कप NSF250R रेसिंग के उच्च स्तर तक पहुंचने के इच्छुक युवा सवारों के लिए एक सीढ़ी के रूप में कार्य करता है। चैंपियनशिप में होंडा NSF250R मोटरसाइकिलें शामिल हैं, जो मोटो 3 रेसिंग के लिए बनाई गई हैं, जो एक प्रतिस्पर्धी मंच प्रदान करती हैं। अपने हल्के चेसिस, शक्तिशाली इंजन और वायुगतिकीय बॉडीवर्क के साथ, NSF250R ट्रैक पर इष्टतम प्रदर्शन प्रदान करता है। चैंपियनशिप का प्राथमिक उद्देश्य प्रतिभाशाली सवारों की पहचान करना और उनका पोषण करना, उन्हें पेशेवर प्रशिक्षण प्रदान करना है। एक अच्छी तरह से परिभाषित मार्ग की पेशकश करके, IDEMITSU होंडा इंडियन टैलेंट कप NSF250R भारतीय सवारों के लिए पेशेवर मोटरसाइकिल रेसिंग के दायरे में प्रवेश करने का मार्ग प्रशस्त करता है।

2024 सीज़न में पांच राउंड होंगे, जिसकी शुरुआत 14-16 जून 2024 तक मद्रास इंटरनेशनल सर्किट (चेन्नई) में सीज़न के उद्घाटन के साथ होगी। इसके बाद दूसरे से 5वें राउंड तक की दौड़ें उसी स्थान पर जारी रहेंगी, जो जुलाई, अगस्त, सितंबर के लिए निर्धारित हैं। और अक्टूबर चेन्नई में।