नोएडा, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने मंगलवार को कहा कि स्वयंभू बाबा सूरजपाल उर्फ ​​भोले बाबा को हाथरस भगदड़ पीड़ितों के परिवारों को वित्तीय मदद देनी चाहिए।

केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री ने यह भी कहा कि प्रत्येक पीड़ित परिवार के एक व्यक्ति को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नौकरी दी जानी चाहिए।

3 जुलाई को हाथरस में प्रचारक भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ में कुल 121 लोगों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर महिलाएं थीं और 31 घायल हो गए। उत्तर प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक राहत देने की घोषणा की है। घायलों को 50,000 रु.

हाथरस का दौरा करने के बाद 'एक्स' पर एक पोस्ट में अठावले ने मृतकों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि उन्होंने घायलों से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

"आज, नवीपुर, हाथरस में एक बैठक के दौरान, मैंने मृतक के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की, श्रद्धांजलि अर्पित की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया। आरपीआई की मांग है कि पीड़ित परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी मिलनी चाहिए," रिपब्लिकन पार्टी भारत के राष्ट्रपति (अठावले) ने एक्स को कहा।

अठावले ने कहा, "हाथरस हादसे के पीड़ित परिवारों को आयोजक बाबा की ओर से आर्थिक मदद दी जानी चाहिए। हम राज्य सरकार से मांग करते हैं कि वह हाथरस हादसे के 121 पीड़ितों में से प्रत्येक परिवार से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दे।" .

मामले में अब तक कार्यक्रम के मुख्य आयोजक और धन जुटाने वाले देवप्रकाश मधुकर समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।