लंदन, टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड का अति आक्रामक 'बैज़बॉल' दृष्टिकोण कट्टर प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 घरेलू एशेज जीतने में विफल रहा, लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स ने अपने खिलाड़ियों से आग्रह किया था कि वे कलश से भी बड़ी किसी चीज़ के लिए खेलें - ऐसी टीम बनने के लिए जिसे हर कोई हमेशा याद रखेगा। .

तीन भाग की डॉक्यूमेंट्री श्रृंखला 'एशेज 2023 |' इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा निर्मित और इस सप्ताह रिलीज़ हुई 'अवर टेक' में स्टोक्स ने कठिन संघर्ष और ड्रा हुई 2023 एशेज के महत्वपूर्ण क्षणों के दौरान अपनी सोच के बारे में कुछ खुलासा करने वाली अंतर्दृष्टि प्रदान की।

पिछले जुलाई में मैनचेस्टर में चौथे टेस्ट के बाद, जो बारिश के कारण ड्रॉ पर समाप्त हुआ, जिससे यह सुनिश्चित हो गया कि ऑस्ट्रेलिया ने जीत बरकरार रखी है, स्टोक्स ने अपने निराश खिलाड़ियों के लिए एक रैली भाषण दिया।

स्टोक्स ने कहा, "अब तक हमने जो कुछ भी किया है वह रुकने वाला नहीं है क्योंकि हम कलश वापस जीतने में कामयाब नहीं हुए हैं। हमारे काम का इनाम यह नहीं है कि हमें क्या मिलता है बल्कि हम क्या बनते हैं।" कोच ब्रेंडन मैकुलम ने 'बैज़बॉल' दर्शन की शुरुआत की है।

क्रिकेट.कॉम.एयू के अनुसार, स्टोक्स ने कहा, "और हम जो करने में कामयाब रहे हैं वह यह है कि हम एक ऐसी खेल टीम बनने में कामयाब रहे हैं जो उन लोगों की यादों में हमेशा जीवित रहेगी जो भाग्यशाली थे कि उन्होंने हमें क्रिकेट खेलते हुए देखा।"

"मुझे पता है कि यह थोड़ा सपाट होने वाला है, यह दुखद होगा कि हम अगले गेम (द ओवल में) में कलश वापस नहीं ले पाएंगे। लेकिन हमने जो किया है वह किसी भी एशेज ट्रॉफी से बहुत बड़ा है यह कभी भी इस टीम के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है - ऐसी टीम बनें जिसे हर कोई हमेशा याद रखेगा।"

मैकुलम और स्टोक्स ने दो साल पहले नेतृत्व संघ बनाया था, तब से इंग्लैंड ने 14 टेस्ट जीते हैं, आठ हारे हैं और एक ड्रा रहा है।

डॉक्यूमेंट्री में स्टोक्स ने कहा, "मैं जो भी निर्णय लूंगा वह कभी भी इस पर आधारित नहीं होगा कि अगर हम ऐसा करते हैं तो हम निश्चित रूप से हारने वाले नहीं हैं, इसलिए मैं इसके साथ जाऊंगा।"

"यह हमेशा इस बारे में रहेगा कि हमें गेम जीतने का सबसे अच्छा मौका क्या मिलेगा।"

स्टोक्स के पूर्ववर्ती जो रूट का इंग्लैंड टीम के बारे में अधिक नपा-तुला दृष्टिकोण था।

डॉक्यूमेंट्री के अंतिम एपिसोड में रूट ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि कोई सोचता है कि हम कुछ ऐसे हैं जो हम नहीं हैं। हम यह कहने की कोशिश नहीं कर रहे हैं कि हम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम हैं।"

"ड्रेसिंग रूम से एक बात आती है... टीमें हमसे बेहतर हो सकती हैं, लेकिन वे हमसे ज्यादा बहादुर नहीं होंगी।

रूट ने कहा, "और यह खेल खेलने का एक शानदार तरीका है।"