किंग्सटाउन, बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने टी20 विश्व कप में अपने खराब प्रदर्शन के लिए अपने देश के क्रिकेट-प्रेमी प्रशंसकों से माफी मांगी है और यहां अफगानिस्तान के खिलाफ हार के साथ समाप्त हुए निराशाजनक प्रदर्शन के लिए अपनी बल्लेबाजी इकाई को दोषी ठहराया है।

रविवार को भारत द्वारा ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद, अफगानिस्तान और बांग्लादेश दोनों के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का वास्तविक मौका था, लेकिन राशिद खान की अगुवाई वाली टीम ने पार 115 से कम स्कोर का बचाव करते हुए अंतिम चार में जगह बनाई।

बांग्लादेश को 12.1 ओवर में लक्ष्य हासिल करना था लेकिन बारिश से प्रभावित सुपर आठ मुकाबले में बांग्लादेश 105 रन पर ऑलआउट हो गया।

"सबसे पहले, मैं कहना चाहूंगा कि एक टीम के रूप में, हमने बांग्लादेश के उन सभी प्रशंसकों को निराश किया जो हमें फॉलो करते हैं और हमारा समर्थन करते हैं। इसलिए, मैं टीम की ओर से माफी मांगता हूं। एक बल्लेबाजी समूह के रूप में, हम ऐसा नहीं कर सके। शान्तो ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "देश के लोगों के लिए सबसे अच्छा।"

"हमें इसका दुख है. हम भविष्य में इस स्थिति से बाहर आने की कोशिश करेंगे."

हो सकता है कि वह निराश हो, लेकिन शान्तो ने अभियान से कुछ सकारात्मक बातें निकालीं।

"सकारात्मक पक्ष यह है कि गेंदबाजों ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की है। ऋषद (हुसैन) ने इस तरह के बड़े टूर्नामेंट में लगभग सभी मैचों में बहुत अच्छी गेंदबाजी की है। कई सकारात्मक चीजें थीं, लेकिन एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में, हमने प्रशंसकों को निराश किया और हमारे देश के लोग.

"हमने उन्हें कठिन समय दिया। लेकिन हमारे प्रयासों में कोई कमी नहीं थी। सभी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। हर कोई अपनी जगह ईमानदार था। लेकिन दिन के अंत में, हम ऐसा नहीं कर सके। इसलिए, की ओर से टीम, मैं माफी मांगता हूं," उन्होंने दोहराया।

शान्तो ने स्वीकार किया कि एक स्तर पर अफगानिस्तान के खिलाफ कार्यवाही पर उनका नियंत्रण था और उन्हें जीतना चाहिए था।

"एक पूरी गेंदबाजी इकाई के रूप में विशेष रूप से बहुत अच्छा काम कर रही है, मैंने रिशद का उल्लेख किया कि पूरे टूर्नामेंट में उसने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, तंजीम साकिब ने अच्छी गेंदबाजी की। मुझे लगा कि सभी गेंदबाजों ने बहुत अच्छा काम किया है, यानी हम आगे बढ़ सकते हैं और एक क्षेत्ररक्षण समूह के रूप में मुझे लगता है कि हम सभी मैचों में वास्तव में अच्छा महसूस हुआ, इसलिए कुछ सकारात्मक चीजें हैं जिन्हें हम आगे बढ़ा सकते हैं।

"यह काफी हताशा और काफी दर्द की बात भी है. क्योंकि इस मैच को खेलने आने से पहले सभी की योजना थी कि हम पहले मैच जीतेंगे. लेकिन अगर ऐसी स्थिति आती है तो हम यह मौका जरूर लेंगे. हमारे पास था, लेकिन हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सके और पूरी बल्लेबाजी लाइन-अप ने बहुत खराब निर्णय लिए।"

यह पूछे जाने पर कि क्या बांग्लादेश ने पावरप्ले में पर्याप्त रन नहीं बनाने और बाद में महमुदुल्लाह द्वारा बहुत अधिक डॉट गेंदें खेलने से हार मान ली, शान्तो ने कहा: "योजना यह थी कि हम पहले छह ओवरों में स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे। अगर हम अच्छी शुरुआत करते हैं और हम ऐसा नहीं कर पाते हैं।" अगर हमने शुरुआती विकेट खो दिए तो हम मौका ले लेंगे, लेकिन जब हमने शुरुआती तीन विकेट खो दिए तो हमारी योजना अलग थी।

"हमारी योजना यह थी कि हम तब मैच कैसे जीत सकते हैं। क्योंकि हमारी योजना मैच जीतने की थी। मैं कहूंगा कि मध्यक्रम ने अच्छा निर्णय नहीं लिया। इस वजह से, मुझे लगता है कि हम मैच हार गए।"