फिल्म निर्माता और कला निर्देशक ओमंग कुमार, जिन्होंने हमेशा विवादास्पद रियलिटी शो के लिए 'हाउस' डिजाइन किया है, ने कहा कि साज़िश और आश्चर्य पैदा करने के लिए प्रत्येक तत्व को सावधानीपूर्वक चुना गया है।

नए डिजाइन के पीछे की सोच के बारे में बात करते हुए, कुमार ने आईएएनएस को बताया, "हम चाहते थे कि 'बिग बॉस ओटीटी 3' हाउस अविश्वसनीय रूप से अद्वितीय और जीवंत हो। एक डिजाइनर के रूप में, मैं परिवर्तन के जादू में विश्वास करता हूं। पिछले साल की 'स्थिरता' थीम की सफलता के बाद, इस सीज़न ने समान रूप से मनोरम कुछ बनाने की एक नई चुनौती पेश की है।''

कुमार और प्रोडक्शन डिजाइनर वनिता गरुड़ ने सदन को एक नया मोड़ दिया है. प्रवेश द्वार पर, घर की सुरक्षा में लगी दो विशाल अज्ञात मूर्तियाँ घर के सदस्यों का स्वागत करती हैं। ड्रेगन परिसर की रक्षा करते हैं, जबकि दो-तरफा दीवारें प्रत्येक तरफ अलग-अलग चेहरे दिखाती हैं, जो सदन के मायावी आकर्षण को बढ़ाती हैं।

ताले और चाबियों का विषय पूरे घर की सजावट से जुड़ा है।

काल्पनिक दुनिया के समय-विकृत थिएटर की तरह डिज़ाइन किया गया शयनकक्ष, सिल्हूट कटआउट पृष्ठभूमि के आकर्षण को उजागर करता है। घर के सदस्यों के बीच मेलजोल और मेलजोल को बढ़ावा देने के लिए बिस्तरों को विशिष्ट तरीके से रखा गया है।

रसोई एक विचित्र अंगूर के बाग जैसा दिखता है, जो पत्थर की दीवारों और सनकी वाइन बैरल से भरा हुआ है, जो एक आरामदायक लेकिन चंचल वातावरण बनाता है। एक बड़ा पुल लिविंग रूम और स्टोररूम को जोड़ता है, जो पानी-मुद्रित कालीन पर लटका हुआ है।

"हमारे विषय के अनुरूप, हमने पहले देखे गए किसी भी अनुभव से अलग अनुभव प्रदान करने का लक्ष्य रखा है। हमारे डिज़ाइन विकल्प, चाबियों और तालों को शामिल करने से लेकर भव्य ड्रेगन और विभिन्न चेहरों वाली दो-तरफा दीवारों तक, जादुई माहौल में योगदान करते हैं। चाबियाँ और ताले व्यक्तिगत पसंदीदा हैं।"

कुमार अब अनिल कपूर द्वारा होस्ट किये जाने वाले शो के प्रतियोगियों की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं।

“प्रत्येक तत्व को साज़िश और आश्चर्य पैदा करने के लिए सावधानीपूर्वक चुना गया था। मैं यह देखकर रोमांचित हूं कि प्रतियोगी कैसे बातचीत करते हैं और इस कल्पनाशील स्थान से प्रेरित होते हैं, ”कुमार ने कहा।

'बिग बॉस ओटीटी 3' 21 जून से जियोसिनेमा प्रीमियम पर प्रसारित होगा।