कथित तौर पर "लंबी बीमारी के खिलाफ बहादुरी से लड़ने" के बाद मार्टिन की उनके घर पर मृत्यु हो गई, उनकी बेटी मैगी मुल ने सोशल मीडिया पर घोषणा की।

इंस्टाग्राम पर एक श्रद्धांजलि में, मैगी ने लिखा कि उनके पिता "हर रचनात्मक अनुशासन में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने और रेड रूफ इन विज्ञापनों के लिए जाने जाते थे।"

उन्होंने कहा, "उन्हें वह चुटकुला मज़ाकिया लगेगा।" "वह कभी भी मजाकिया नहीं था।"

मार्टिन की पहली उल्लेखनीय भूमिका 1976 में सोप ओपेरा स्पूफ 'मैरी हार्टमैन, मैरी हार्टमैन' में गार्थ गिम्बल की भूमिका थी, जिसके कारण उन्हें दो अतिरिक्त स्पिन-ऑफ भूमिकाएँ मिलीं, जिसमें श्रृंखला 'फर्नवुड 2 नाइट' भी शामिल थी।

बीबीसी डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, इसके बाद उन्हें ब्लैक-कॉमेडी फिल्म 'क्लू' में सेना अधिकारी कर्नल मस्टर्ड की भूमिका मिली, जो इसी नाम के बोर्ड गेम से प्रेरित थी।

उन्होंने उन विज्ञापनों को भी आवाज़ दी जिनका उल्लेख उनकी बेटी ने अपनी श्रद्धांजलि में किया था।

छोटे पर्दे पर, अभिनेता ने 'रोज़ीन' में काम किया, जहां उन्होंने शीर्षक चरित्र के बॉस, लियोन कार्प की भूमिका निभाई, और 'सबरीना द टीनएज विच' में, जहां उन्होंने प्रिंसिपल विलार्ड क्राफ्ट की भूमिका निभाई।

वह समीक्षकों द्वारा प्रशंसित व्यंग्यपूर्ण सिटकॉम 'अरेस्टेड डेवलपमेंट' में असहाय निजी जासूस जीन परमेसन की भूमिका निभाते हुए भी दिखाई दिए।

मार्टिन ने 'द सिम्पसंस', 'फैमिली गाइ', 'लॉ एंड ऑर्डर: स्पेशल विक्टिम्स यूनिट', 'द गोल्डन गर्ल्स' और 'टू एंड ए हाफ मेन' जैसे कई टेलीविजन शो में अभिनय किया।

उन्हें 2016 में 'वीप' के लिए कॉमेडी सीरीज़ में उत्कृष्ट अतिथि अभिनेता के लिए प्राइमटाइम एमी अवार्ड के लिए नामांकित किया गया था।

शिकागो में जन्मे अभिनेता ने एक गीतकार के रूप में शोबिज़ में अपना करियर शुरू किया और एक संगीत हास्य अभिनेता के रूप में जाने गए। उन्होंने 1970 के दशक की शुरुआत में फ्रैंक ज़प्पा और ब्रूस स्प्रिंगस्टीन के लिए शुरुआत की।

उनके परिवार में उनकी बेटी मैगी, एक टीवी लेखिका और उनकी अभिनेता-संगीतकार पत्नी वेंडी हास हैं।