मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत], नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से पहले, अभिनेता अजय देवगन ने उन्हें प्रधान मंत्री के रूप में लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए बधाई दी।

'सिंघम' अभिनेता ने रविवार को अपने एक्स अकाउंट पर बधाई संदेश डाला और लिखा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को उनके पुन:निर्वाचन पर बधाई! उनकी बुद्धिमत्ता और करुणा से भारत को समृद्धि और महानता की ओर ले जाने में निरंतर सफलता की कामना करता हूं।" "

https://x.com/ajaydevgn/status/1799703032663560428

पीएम मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद संभालेंगे क्योंकि बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने लोकसभा चुनाव में 293 सीटें हासिल की हैं। भारतीय संसद के 543-मजबूत निचले सदन में, 272 न्यूनतम बहुमत का आंकड़ा है।

प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बाद तीसरा कार्यकाल जीतने वाले पीएम मोदी दूसरे भारतीय नेता हैं।

नरेंद्र मोदी के साथ-साथ उनके मंत्रिपरिषद के सदस्य भी आज शाम शपथ लेंगे.

शाम के समारोह से पहले, मनोनीत पीएम की तस्वीर वाले पोस्टर दिल्ली में लगाए गए हैं।

दिल्ली पुलिस के लगभग 1,100 यातायात पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है, और रविवार को मनोनीत प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह की व्यवस्था के हिस्से के रूप में प्रतिनिधियों के लिए किए गए यातायात आंदोलन मार्ग की व्यवस्था के लिए जनता को एक सलाह जारी की गई है।

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में पड़ोसी क्षेत्रों और हिंद महासागर क्षेत्र के कई नेताओं और राष्ट्र प्रमुखों को आमंत्रित किया गया है, जो भारत की 'नेबरहुड फर्स्ट' नीति का प्रमाण है।