मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत], विक्रांत मैसी, जो बहुप्रतीक्षित कॉमेडी-थ्रिलर 'ब्लैकआउट' में अपने प्रदर्शन के लिए प्रशंसा प्राप्त कर रहे हैं, ने सेट पर रात भर की ड्राइविंग चुनौतियों के बारे में बात की।

देवांग भावसार द्वारा निर्देशित 'ब्लैकआउट' में मौनी रॉय और सुनील ग्रोवर भी हैं।

'ब्लैकआउट' एक कॉमेडी-थ्रिलर है जो मानव स्वभाव की गहराई और प्रतिकूल परिस्थितियों में किसी के कार्यों के परिणामों को उजागर करती है। फिल्म पुणे की सड़कों के माध्यम से एक रोमांचक यात्रा पर ले जाती है, जहां अंधेरे की एक रात शहर को रहस्य में घेर लेती है। विक्रांत मैसी द्वारा अभिनीत क्राइम रिपोर्टर लेनी, लालच और दुर्भाग्य के जाल में फंस जाती है।

शूटिंग के दौरान आने वाली चुनौतियाँ, विशेष रूप से रात के समय फिल्मांकन की कठिनाइयों पर प्रकाश डालते हुए विक्रांत ने कहा, "शूटिंग के दौरान हमें बहुत मज़ा आया, लेकिन यह एक कठिन काम भी था क्योंकि हमें पूरी रात शूटिंग करनी थी। यह चुनौतीपूर्ण था क्योंकि भारी बारिश हो रही थी और आपकी पूरी कार खराब हो गई थी। कभी-कभी जब भारी बारिश हो रही हो और आप रात में फिल्म बना रहे हों तो वाइपर काम नहीं करता था यह सुनिश्चित करने के लिए 360-डिग्री जांच की गई कि प्रत्येक कैमरा ठीक से लगा हुआ है और उपकरण का प्रत्येक टुकड़ा अपनी जगह पर है। मुख्य जोर उपकरण की सुरक्षा पर था।"

उन्होंने आगे कहा, "यह न केवल अभिनेताओं के लिए बल्कि क्रू के लिए भी चुनौतीपूर्ण था क्योंकि पूरी रात आप शूटिंग कर रहे होते हैं जो मानसिक और शारीरिक रूप से थका देने वाला होता है और आपके शरीर चक्र को बदल देता है। सड़क अवरुद्ध करना, एक्शन दृश्यों की शूटिंग करना और कारों को दुर्घटनाग्रस्त करना मुश्किल था।"

विक्रांत ने यह भी खुलासा किया कि किस वजह से वह स्क्रिप्ट की ओर आकर्षित हुए।

उन्होंने कहा, "जब मुझे फिल्म और इसके पीछे के व्यक्ति के बारे में पता चला, तो मैं उत्सुक हो गया; मेरी उनसे मिलने की तीव्र इच्छा थी। मैंने इस तरह की कहानियों के बारे में सुना है, लेकिन पहले कभी इस तरह की परियोजनाओं में काम करने का मौका नहीं मिला, आप ऐसा नहीं करते।" ऐसे खूबसूरती से लिखे किरदार पढ़ने को नहीं मिले। देवांग ने विचित्र लेकिन बहुत यथार्थवादी दुनिया बनाई है। जब हम आखिरकार मिले, तो हम दोनों को पता था कि हम उनके साथ किस दिशा में शूटिंग करना चाहते हैं, यह वास्तव में एक सुखद अनुभव था।''

जियो स्टूडियोज के तहत ज्योति देशपांडे और 11:11 प्रोडक्शंस के तहत नीरज कोठारी द्वारा निर्मित,

'ब्लैकआउट' फिलहाल जियो सिनेमा पर स्ट्रीम हो रहा है।

इसके अलावा, विक्रांत राशि खन्ना और रिद्धि डोगरा के साथ 'द साबरमती रिपोर्ट' में भी नजर आने वाले हैं।

फिल्म में, विक्रांत एक स्थानीय भाषा के पत्रकार, समर कुमार की भूमिका निभाते हैं, जो राशि खन्ना द्वारा निभाई गई एक साथी रिपोर्टर और रिद्धि डोगरा द्वारा निभाई गई एक वरिष्ठ एंकर के साथ मिलकर काम करते हैं। फिल्म का निर्देशन रंजन चंदेल ने किया है। शोभा कपूर, एकता आर कपूर, अमूल वी मोहन और अंशुल मोहन फिल्म के निर्माता हैं।

यह फिल्म पहले मई में रिलीज होने वाली थी, अब अगस्त 2024 में रिलीज होगी।