एटीपी रैंकिंग में 123वें नंबर पर मौजूद कोप्रिवा को घास पर सीमित अनुभव था, इस सतह पर उनका पेशेवर खेल 2022, 2023 और इस साल विंबलडन क्वालीफाइंग राउंड तक ही सीमित था। अपने सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, वह अपने शानदार प्रतिद्वंद्वी की निरंतरता और सटीकता से मुकाबला करने में असमर्थ रहे। जोकोविच ने केवल 16 अप्रत्याशित गलतियाँ कीं और अपनी पहली सर्विस के पीछे प्रभावशाली 90 प्रतिशत (35/39) अंक जीते, जो पूरे मैच में उनके प्रभुत्व का प्रमाण है।

अपने प्रदर्शन और रिकवरी पर विचार करते हुए, जोकोविच ने प्रसारकों से कहा, “मैंने वास्तव में खेल पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश की और वास्तव में घुटने के बारे में ज्यादा नहीं सोचा। खुद को खेलने का मौका देने के लिए पिछले साढ़े तीन सप्ताह में अपनी टीम के साथ मिलकर जो कुछ भी मैं कर सकता था, वह किया। मुझे लगता है कि अगर यह किसी अन्य टूर्नामेंट के लिए होता, तो शायद मैं इसे जोखिम में नहीं डालता या इसमें इतनी जल्दबाजी नहीं करता, लेकिन मुझे सिर्फ विंबलडन पसंद है।"

कोर्ट पर जोकोविच का मूवमेंट तरल और आत्मविश्वासपूर्ण था, जिससे उनकी फिटनेस के बारे में कोई भी चिंता दूर हो गई। विंबलडन के लिए उनका जुनून स्पष्ट था, क्योंकि उन्होंने लंबाई पर जोर दिया था, वह और उनकी टीम यह सुनिश्चित करने के लिए गए थे कि वह अपने पसंदीदा ग्रैंड स्लैम में प्रतिस्पर्धा कर सकें।

अब वर्ष के लिए 19-6 रिकॉर्ड का दावा करते हुए, जोकोविच अगले दौर में घरेलू वाइल्ड कार्ड जैकब फर्नले या क्वालीफायर एलेजांद्रो मोरो कैनास से भिड़ने के लिए तैयार हैं।