नई दिल्ली, वर्चुअल गैलेक्सी इन्फोटेक ने मंगलवार को कहा कि उसने अपने प्री-आईपीओ फंडिंग राउंड में प्रमुख निवेशकों से 21.44 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा, कंपनी अब अपना एसएमई आईपीओ लॉन्च करने के लिए स्टॉक एक्सचेंज के साथ ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) दाखिल करने की तैयारी कर रही है।

रेयर एंटरप्राइज के पूर्व प्रबंध निदेशक देवनाथन गोविंद राजन, इलेक्ट्रा पार्टनर्स एशिया फंड के पूर्व निदेशक जयरमन विश्वनाथन और यस बैंक के पूर्व सीओओ और सीएफओ असित ओबेरॉय उन निवेशकों में शामिल हैं, जिन्होंने फंडिंग राउंड में भाग लिया।

अन्य निवेशकों में बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन, भारत के पूर्व एमडी एम श्रीनिवास राव, ईएफसी (आई) के सह-संस्थापक उमेश सहाय और अभिषेक नरबरिया शामिल हैं; दर्शन गंगोली, अल्टिको कैपिटल (रियल एस्टेट फंड) के पूर्व कार्यकारी निदेशक; अभिषेक मोरे, डिजीकोर स्टूडियो के संस्थापक और सीईओ; और अमित ममगैन, एएमएसईसी में इक्विटी सेल्स के वरिष्ठ वीपी।

कंपनी ने सार्वजनिक पेशकश के लिए श्रेनी शेयर्स को मर्चेंट बैंकर नियुक्त किया है।

वर्चुअल गैलेक्सी इन्फोटेक एक हाइब्रिड SaaS (एक सेवा के रूप में सॉफ्टवेयर) और एंटरप्राइज सॉफ्टवेयर कंपनी है, जिसके उत्पाद बैंकिंग और वित्तीय क्षेत्र के लिए विकसित किए गए हैं।

इसने बैंकों, सोसाइटियों, माइक्रोफाइनेंस कंपनियों और एनबीएफसी सहित 150 से अधिक ग्राहकों के लिए 'ई-बैंकर' नाम से अपना कोर बैंकिंग समाधान विकसित और कार्यान्वित किया है, साथ ही सरकारी निकायों, अर्ध-सरकारी संगठनों, एसएमई के लिए ईआरपी और ई-गवर्नेंस समाधान भी शामिल हैं। , और मध्यम आकार के निगम।

'ई-बैंकर' एप्लिकेशन उन्नत समाधान प्रदान करने के लिए एआई सहित अत्याधुनिक और मोबाइल प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाता है। "ई-बैंकर" पूरी तरह से वेब-आधारित, वास्तविक समय, केंद्रीकृत नियामक अनुपालन मंच है।

कंपनी ने विश्व बैंक द्वारा वित्त पोषित चार परियोजनाएं भी पूरी की हैं।