नई दिल्ली, आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 26 सितंबर को होने वाले आगामी दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) स्थायी समिति चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं।

सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने दक्षिण पश्चिम दिल्ली के सैनिक एन्क्लेव के वार्ड 112 से पार्षद निर्मला कुमारी को उम्मीदवार बनाया है। विपक्षी भाजपा ने दक्षिणी दिल्ली में भाटी के वार्ड 158 से पार्षद सुंदर सिंह को मैदान में उतारा है।

स्थायी समिति की एक रिक्त सीट के लिए दोनों उम्मीदवारों ने गुरुवार को नगरपालिका सचिव के पास अपना नामांकन दाखिल किया। यह रिक्ति भाजपा के कमलजीत सहरावत के इस्तीफे के बाद बनाई गई थी, जो हाल के लोकसभा चुनावों के दौरान संसद सदस्य के रूप में चुने गए थे।

इस वैकेंसी को भरने के लिए 26 सितंबर को एमसीडी की जनरल हाउस मीटिंग में वोटिंग होगी.

स्थायी समिति, जिसमें 18 सदस्य हैं, ने हाल ही में क्षेत्रीय स्तर पर वार्ड समिति चुनावों से 12 सदस्यों का चुनाव देखा। इन नवनिर्वाचित सदस्यों में से सात भाजपा पार्षद हैं, जो स्थायी समिति में पार्टी का प्रभुत्व सुरक्षित रखते हैं।

बाकी छह सदस्य एमसीडी सदन से चुने जाते हैं। पिछले साल, स्थायी समिति के चुनाव परिणाम भाजपा और आप के बीच समान रूप से विभाजित थे, और दोनों पार्टियों ने तीन-तीन सीटें जीती थीं।