चेन्नई, सत्तारूढ़ द्रमुक तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव में गठबंधन की शानदार जीत का जश्न 14 जून को कोयंबटूर में मनाएगी, पार्टी ने शनिवार को कहा।

हाल ही में संपन्न संसदीय चुनावों में द्रमुक और उसके सहयोगियों ने 40 लोकसभा सीटें (तमिलनाडु में 39 और एकमात्र पुडुचेरी सीट) जीतीं।

यह समारोह दिवंगत द्रमुक संरक्षक एम करुणांधी की शताब्दी के समापन के साथ मनाया जाएगा। सत्तारूढ़ दल ने कहा कि इसके अलावा, मुख्यमंत्री और द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन को द्रमुक गठबंधन को शानदार जीत दिलाने के लिए सम्मानित किया जाएगा।

"दिवंगत कलैग्नार (करुणानिधि) की शताब्दी के समापन का जश्न मनाने, 40 (एमपी) सीटें सुनिश्चित करने के लिए लोगों को धन्यवाद देने और मुख्यमंत्री को सम्मानित करने के लिए 14 जून को कोयंबटूर में मुपेरम विज (ट्रिपल समारोह) भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा। द्रमुक संसद सदस्यों की बैठक में पारित एक प्रस्ताव में कहा गया, ''लोकसभा चुनावों में शानदार जीत के लिए स्टालिन को धन्यवाद।''

स्टालिन की अध्यक्षता में हुई बैठक में पांच प्रस्ताव पारित किए गए, जिनमें राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) को समाप्त करने की मांग और तमिलनाडु के लिए परियोजनाओं और वित्तीय स्वायत्तता जैसे राज्य के अधिकारों को बनाए रखने के लिए कई महत्वपूर्ण मुद्दे उठाना शामिल है।