अहमदाबाद, मुंबई के लीलावती अस्पताल के प्रमोटरों के उद्यम लीलावती क्लिनिक एंड वेलनेस ने सोमवार को अहमदाबाद में एक स्वास्थ्य सुविधा का उद्घाटन किया और कहा कि वह अगले पांच वर्षों में प्रमुख भारतीय शहरों में 50 ऐसे क्लिनिक खोलने की योजना बना रही है।

लीलावती क्लिनिक ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, 8,000 वर्ग फुट में फैला नया क्लिनिक, नवीनतम चिकित्सा उपकरणों और अनुभवी स्वास्थ्य पेशेवरों की एक टीम से सुसज्जित, चिकित्सा सेवाओं और नैदानिक ​​​​उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करेगा।

प्रमोटर प्रशांत मेहता ने कहा, "हमारा मिशन हमारे समग्र कल्याण कार्यक्रमों के माध्यम से समग्र कल्याण को बढ़ावा देते हुए सुलभ और विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना है।"

मेहता ने कहा, "गुजरात से होने के नाते, हमने अहमदाबाद में अपना पहला क्लिनिक लॉन्च किया है। हम अगले पांच वर्षों में भारत के प्रमुख शहरों में 50 ऐसे क्लिनिक खोलने की योजना बना रहे हैं।"

क्लिनिक इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ईसीजी), इकोकार्डियोग्राम (ईसीएचओ), तनाव परीक्षण (टीएमटी), उन्नत एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड (यूएसजी) जैसी उन्नत नैदानिक ​​सेवाएं प्रदान करता है, जिसमें अल्प प्रवास (डे केयर) और छोटी प्रक्रिया कक्ष सेवाएं शामिल हैं।

मल्टी-स्पेशियलिटी चलाने वाले लीलावती कीर्तिलाल मेहता मेडिकल ट्रस्ट के स्थायी ट्रस्टी मेहता ने कहा, गांधीनगर में गिफ्ट सिटी में एक मल्टी-स्पेशियलिटी लीलावती अस्पताल भी बन रहा है और इसका पहला चरण अगले साल मार्च तक शुरू होने का अनुमान है। मुंबई में "लीलावती हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर"।

350 बिस्तरों वाले अस्पताल का निर्माण 500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अलग से, प्रवर्तकों की अगले पांच वर्षों में 4,000 करोड़ रुपये के निवेश से विभिन्न शहरों में पांच अस्पताल खोलने की भी योजना है।

इन अस्पतालों के नई दिल्ली, हैदराबाद, बेंगलुरु और असम में बनने की उम्मीद है।