लंदन, लंदन के मेयर पद पर तीसरी बार जीत हासिल करने के लिए सादिक खान को चुनौती देने की दौड़ में शामिल भारतीय मूल के उम्मीदवार का कहना है कि ब्रिटेन की राजधानी के नागरिकों को सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने निराश किया है और वह लंदन को एक 'अनुभवी सीईओ' की तरह चलाना चाहते हैं। "जो सभी को लाभ पहुँचाता है।

दिल्ली में जन्मे तरूण गुलाटी का मानना ​​है कि एक व्यवसायी और निवेश विशेषज्ञ के रूप में उनका अनुभव लंदन को आवश्यक निवेश को आकर्षित करके "विश्व के वैश्विक बैंक" के रूप में अपनी किस्मत को पुनर्जीवित करने की आवश्यकता है।

63 वर्षीय व्यक्ति 2 मई को स्थानीय चुनावों में 13 प्रतियोगियों के बीच एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में खड़े हैं, जब लंदनवासी मेयर और लंदन असेंबली के सदस्यों के लिए मतदान करेंगे।

गुलाटी ने इस सप्ताह एक भाषण में कहा, "मैं लंदन को एक अद्वितीय वैश्विक शहर के रूप में देखता हूं, जो 'दुनिया के वैश्विक बैंक' के समान है जहां विविध संस्कृतियां फलने-फूलने के लिए एकत्रित होती हैं।"

"मेयर के रूप में, मैं लंदन की बैलेंस शीट इस तरह बनाऊंगा कि यह निवेश के लिए पहली पसंद हो, इसके सभी निवासियों के लिए सुरक्षा और समृद्धि की रक्षा होगी। मैं एक अनुभवी सीईओ की तरह लंदन को प्रभावी ढंग से और कुशलता से बदलूंगा और चलाऊंगा, लंदन एक लाभदायक निगम होगा जहां लाभप्रदता का मतलब है सभी का कल्याण. आप सभी यात्रा का हिस्सा होंगे। आइए इसे अपने लंदन, अपने घर के लिए करें,'' उन्होंने कहा।

शहर की सड़कों पर सुरक्षा उनकी अन्य प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक है, जिसमें दृश्यमान सामुदायिक पुलिसिंग और अधिक अधिकारी गश्त पर हैं।

“यह बीट पर पर्याप्त बॉबी होने, पुलिस अधिकारियों के लिए अपना काम करने के लिए संसाधन होने के बारे में है; जिसका अर्थ है महिलाओं के लिए रात में चलने के लिए सड़कों को सुरक्षित बनाना, लुटेरों और चोरों को पकड़कर दंडित करना,'' उन्होंने कहा।

लेबर पार्टी के मौजूदा नेता सादिक खान की कुछ अलोकप्रिय नीतियों जैसे अल्ट्रा लो एमिशन जोन (यूएलईजेड) चार्ज और शहर भर में लो ट्रैफिक नेबरहुड (एलटीएन) से जुड़ी उच्च लागत को खत्म करना भी गुलाटी की नीति का हिस्सा है।

"हम यूएलईजेड, एलटीएन या 20 मील प्रति घंटे की गति सीमा और कई अन्य खराब नीतियां नहीं चाहते थे। जलवायु परिवर्तन हो रहा है और हमें इसके प्रभावों को कम करने की जरूरत है, लेकिन यह हर किसी को घर से 15 मिनट की दूरी पर रहने या कम सार्वजनिक क्षेत्रों में यात्रियों को दंडित करने के द्वारा नहीं किया जा सकता है।" परिवहन। हमें जो बदलाव करने की ज़रूरत है वह जनता की राय के अनुरूप होना चाहिए, न कि जीवन यापन की लागत से निपटने वाले लोगों पर मनमाने ढंग से थोपा जाना चाहिए, ”गुलाटी ने कहा, जिन्होंने 20 वर्षों से लंदन को अपना घर कहा है।

वह मेयर पद के लिए कंजर्वेटिव पार्टी के उम्मीदवार सुसा हॉल के बारे में भी उतने ही तीखे हैं, जिनके बारे में उनका दावा है कि वह कई वर्षों तक लंदन के असेंबली सदस्य होने के बावजूद मेयर की विवादास्पद नीतियों को रोकने में विफल रहे।

“अगर राजनीतिक उम्मीदवार वही कर रहे हैं जो उन्हें करना चाहिए तो मैं मेयर के लिए उम्मीदवार नहीं बनूंगा। उन्होंने हमें निराश किया है. यह सब लंदन और लंदनवासियों के बारे में है,'' उन्होंने घोषणा की।

अधिक किफायती आवास बनाना, काउंसिल टैक्स को कम करना, यूके की राजधानी में पर्यटन पर ध्यान बढ़ाना और मुफ्त स्कूल भोजन सुनिश्चित करना गुलाटी के कुछ अन्य फोकस क्षेत्रों में से हैं। उनका दावा है कि उन्होंने अपनी मेयर पद की उम्मीदवारी के समर्थन में आवश्यक हस्ताक्षर जुटाने के लिए पूरे लंदन में एक शहर से दूसरे शहर तक प्रचार किया है।

घुलाती को आधिकारिक मिनी घोषणापत्र पुस्तिका में भी शामिल किया गया है, जिसकी कीमत प्रत्येक उम्मीदवार को 10,000 जीबीपी है।

जीतने वाला मेयर पद का उम्मीदवार लंदनवासियों को परिवहन और पुलिस व्यवस्था से लेकर आवास और पर्यावरण तक प्रभावित करने वाले सभी स्थानीय मुद्दों के लिए जिम्मेदार होगा।