जून में बेंटनकुर के मूल उरुग्वे में एक टेलीविजन साक्षात्कार के दौरान हुई घटना ने काफी ध्यान और आलोचना आकर्षित की है।

साक्षात्कार के दौरान, प्रस्तोता ने बेंटान्कुर से पूछा कि क्या वह टोटेनहम शर्ट प्रदान कर सकता है। जवाब में, बेंटनकुर ने कहा, "सन्नी का? यह सन्नी का चचेरा भाई भी हो सकता है, क्योंकि वे सभी एक जैसे दिखते हैं।" दक्षिण कोरियाई अंतर्राष्ट्रीय सोन ह्युंग-मिन पर निर्देशित टिप्पणी की पूर्वी एशियाई लोगों के बारे में नस्लीय रूढ़िवादिता को कायम रखने के लिए व्यापक रूप से निंदा की गई।

प्रतिक्रिया के बाद, बेंटनकुर ने इंस्टाग्राम पर माफी जारी करते हुए स्वीकार किया कि उनकी टिप्पणी एक "बहुत बुरा मजाक" थी। उन्होंने टिप्पणी की अनुपयुक्तता को स्वीकार करते हुए अपने शब्दों से हुई ठेस के लिए खेद व्यक्त किया। बेंटान्कुर ने अपने माफीनामे में कहा, "मुझे पता है कि यह गलत था और मुझे गहरा खेद है।"

एफए ने तब से 27 वर्षीय उरुग्वे अंतर्राष्ट्रीय पर एफए नियम ई3 का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है, जो मीडिया साक्षात्कारों के संबंध में कदाचार को कवर करता है। शासी निकाय ने कहा कि बेंटान्कुर के शब्द उनकी टिप्पणियों के नस्लीय और जातीय अर्थों को देखते हुए, नियम का "गंभीर उल्लंघन" हैं। एफए ने यह भी नोट किया कि खिलाड़ियों द्वारा भेदभाव के कृत्यों के परिणामस्वरूप छह से बारह खेलों तक मैच-आधारित प्रतिबंध हो सकते हैं।

एफए के एक बयान ने पुष्टि की कि बेंटान्कुर के पास आरोप का जवाब देने के लिए गुरुवार, 19 सितंबर तक का समय था। यह घटना, जिसने भेदभाव-विरोधी चैरिटी किक इट आउट का ध्यान आकर्षित किया, को पूर्वी एशियाई और अन्य हाशिए पर रहने वाले समुदायों को प्रभावित करने वाले एक व्यापक मुद्दे के हिस्से के रूप में वर्णित किया गया है।

किक इट आउट ने बेंटनकुर की टिप्पणियों के बाद शिकायतों की "महत्वपूर्ण संख्या" प्राप्त करने की सूचना दी

विवाद के बावजूद, सोन ह्युंग-मिन ने बेंटनकुर की माफी स्वीकार कर ली है, यह दर्शाता है कि यह जोड़ी सुलझ गई है और आगे बढ़ने के लिए तैयार है।

जून में बोलते हुए, सोन ने कहा, "मैंने लोलो से बात की है। उसने गलती की है, वह यह जानता है और उसने माफी मांगी है। लोलो का इरादा जानबूझकर कुछ आपत्तिजनक कहने का नहीं होगा। हम भाई हैं और कुछ भी नहीं बदला है।"

सोन ने कहा कि दोनों खिलाड़ी टोटेनहम के प्रति अपनी प्रतिबद्धता में एकजुट हैं और आगामी सीज़न के लिए एक साथ काम करना जारी रखेंगे। सोन ने पुष्टि की, "हम इससे आगे निकल चुके हैं, हम एकजुट हैं, और हम अपने क्लब के लिए लड़ने के लिए प्री-सीज़न में एक साथ वापस आएंगे।"