मुंबई, अनुभवी निर्माता रमेश तौरानी का कहना है कि एक्शन क्राइम फ्रेंचाइजी "रेस" की चौथी किस्त के लिए स्क्रिप्ट तैयार है और उनका बैनर टिप्स फिल्म्स "सोल्जर" और "भूत पुलिस" के सीक्वल भी विकसित कर रहा है।

फिल्म निर्माता की नवीनतम रिलीज़ "इश्क विश्क रिबाउंड" है, जिसमें रोहित सराफ, पश्मीना रोशन, जिब्रान खान और नैला ग्रेवाल ने अभिनय किया है।

पहली दो "रेस" फ़िल्में अब्बास-मस्तान द्वारा निर्देशित थीं, जिनमें सैफ अली खान मुख्य भूमिका में थे। अक्षय खन्ना और जॉन अब्राहम ने क्रमशः पहले और दूसरे अध्याय में खलनायक की भूमिका निभाई। तीसरा भाग रेमो डिसूजा द्वारा निर्देशित किया गया था और सलमान खान द्वारा निर्देशित किया गया था, जिसमें बॉबी देओल ने खलनायक की भूमिका निभाई थी।

"अगली 'रेस' किस्त के लिए स्क्रिप्ट तैयार है, हम जल्द ही फिल्म की कास्टिंग की घोषणा करेंगे। कलाकार नये होंगे. मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता कि सलमान खान इसका हिस्सा होंगे या नहीं। यह साल के अंत तक फ्लोर पर आ जाएगी। तौरानी ने यहां एक साक्षात्कार में बताया, ''अभी यह तय नहीं हुआ है कि इसका निर्देशन कौन करेगा।''

टिप्स फिल्म्स द्वारा निर्मित, "रेस" 2008 में रिलीज़ हुई थी और इसकी सफलता ने 2013 में सीक्वल को जन्म दिया। 2018 में सिनेमाघरों में आए तीसरे भाग ने नकारात्मक समीक्षाओं के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया।

हम 'भूत पुलिस' और 'सोल्जर' का सीक्वल भी बनाएंगे। इसके बारे में आधिकारिक घोषणा जल्द ही की जाएगी, ”तौरानी ने कहा।

देओल और प्रीति जिंटा अभिनीत, 1998 की "सोल्जर" साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। इस एक्शन थ्रिलर का निर्देशन अब्बास-मस्तान ने किया था।

2021 की एडवेंचर-हॉरर-कॉमेडी "भूत पुलिस" में सैफ अली खान और अर्जुन कपूर मुख्य भूमिका में थे। "फोबिया" फेम पवन कृपलानी द्वारा निर्देशित, फिल्म को डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी पर सीधे-से-डिजिटल रिलीज मिली।

तौरानी ने आगे कहा कि वे अपनी अगली रिलीज, अभिनेता वरुण धवन और उनके निर्देशक-पिता डेविड धवन के साथ एक अनाम फिल्म को लेकर भी उतने ही रोमांचित हैं।

“हम वरुण धवन और डेविड धवन के साथ एक प्रेम कहानी और बेहतरीन संगीत वाली एक मनोरंजक फिल्म बना रहे हैं। यह जल्द ही फ्लोर पर जाएगी, ”निर्माता ने कहा, उन्होंने अभी तक फिल्म की मुख्य महिला भूमिका पर विचार नहीं किया है।

शुक्रवार को रिलीज हुई 'इश्क विश्क रिबाउंड' ने बॉक्स ऑफिस पर 1.20 करोड़ रुपये की कमाई की। युवा वयस्क नाटक 2003 की "इश्क विश्क" का अनुवर्ती है, जिसमें शाहिद कपूर, अमृता राव और शेनाज़ ट्रेजरी ने अभिनय किया था।

निपुण अविनाश धर्माधिकारी द्वारा निर्देशित, नई फिल्म चार दोस्तों और उनके जटिल प्रेम जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है।

तौरानी ने कहा, सीक्वल बनाना आसान नहीं है।

'सीक्वल का चलन 2009-2010 में 'रेस' और 'धूम' से शुरू हुआ। लोगों (फिल्म निर्माताओं) ने वहीं से सीक्वल बनाना शुरू कर दिया।' हमारा मानना ​​है कि जब आप सीक्वल बनाते हैं तो स्क्रिप्ट पर अधिक ध्यान देना होता है, क्योंकि मूल फिल्म की एक ब्रांड वैल्यू होती है।''